हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में पंजाब से सटी सीमा पर लगाए गए 9 नाके, SP ने बॉर्डर का किया दौरा

By

Published : Apr 28, 2021, 1:00 PM IST

प्रदेश के प्रवेश द्वारों पर पुलिस का पहरा बिठा दिया गया है. बिलासपुर एसपी दिवाकर शर्मा ने स्वयं सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. एसपी ने पंजाब सीमा पर स्थित हिमाचल के जिला के नाका पर सारी व्यवस्थाएं जांची. बिलासपुर एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि जिला की पंजाब राज्य से सटी सीमा पर नौ नाके लगाए गए हैं.

फोटो.
फोटो.

बिलासपुरः सरकार की अधिसचूना जारी होने के बाद प्रदेश के प्रवेश द्वारों पर पुलिस का पहरा बिठा दिया गया है. कोरोना के चलते बाहर से आने-जाने वाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए बिलासपुर में पंजाब से सटी सीमा पर नौ जगह नाके लगाए गए हैं. बिलासपुर एसपी दिवाकर शर्मा ने स्वयं नाकों पर जाकर सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को विशेष दिशा-निर्देश भी जारी किए.

एसपी ने बताया कि अब बाहरी राज्यों से आने वालों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवानी होगी. साथ ही ई-पास व कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर प्रवेश मिलेगा. पिछले 72 घंटे की आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट भी मान्य होगी.

वीडियो

100 जवानों की तैनाती

बिलासपुर जिला की पंजाब राज्य से सटी सीमा पर नौ एंट्री प्वाइंट्स पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. इस दौरान लगभग 100 जवानों की तैनाती करने का निर्णय लिया गया है, जिसके लिए वनगढ़ बटालियन से फोर्स मांगी गई है.

50 होमगार्ड जवानों की मांगी परमिशन

इसके अलावा जिला प्रशासन से 50 होमगार्ड जवानों की तैनाती की अनुमति भी मांगी है. बिलासपुर जिला पंजाब राज्य से सटा हुआ है और तीन मुख्य प्रवेश द्वार गरामोड़, टोबा व ग्वालथाई हैं. इसके अलावा बैहल, झेडियां, दबट, सेलाघोड़ा, जंडौरी और मजारी प्रवेश द्वार हैं. जहां बाहर से आने वालों की आवाजाही रहती है.

सभी एंट्री प्वाइंट्स पर नाकाबंदी

जिला की सभी एंट्री प्वाइंट्स पर नाकाबंदी कर दी गई है ताकि बाहर से कोई भी बगैर अनुमति प्रवेश न कर सके. प्रदेश के हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं और कोरोना पॉजिटिव मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

कल161 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज

जिला बिलासपुर की बात करें तो पिछले दिन 161 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि शहर के एक व्यक्ति की मौत हुई है. ऐसे में परिस्थितियां संवेदनशील हो रही हैं. लिहाजा लोगों को सचेत एवं सतर्क होने की जरूरत है.

पंजाब राज्य से सटी सीमा पर लगाए नौ नाके

उधर, बिलासपुर एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि जिला की पंजाब राज्य से सटी सीमा पर नौ नाके लगाए गए हैं. जिनमें से गरामोड़ा, टोबा और ग्वालथाई मुख्य नाके हैं.

ये भी पढ़ें:पंजाब, जम्मू और चंडीगढ़ के लिए ऑक्सीजन सप्लाई कर रहा है हिमाचल, प्रदेश में कम खपत

ABOUT THE AUTHOR

...view details