हरियाणा

haryana

यमुनानगर में बारिश से जलभराव, पानी निकासी की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jul 21, 2022, 6:53 PM IST

यमुनानगर में बारिश से कई चौक चौराहों पर जलभराव (yamunanagar waterlogging problem) हो गया. जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हुई. इसी को लेकर लोगों ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया.

रादौर के गांव छोटाबांस के वार्ड 2 में भी बरसात का पानी भरा
रादौर के गांव छोटाबांस के वार्ड 2 में भी बरसात का पानी भरा

यमुनानगरः कई दिनों से हो रही बरसात लोगों के लिए आफत बन गई है. बरसात के कारण यमुनानगर में जलभराव हो गया जिसके कारण लोगों को आने जाने में परेशानियों (yamunanagar waterlogging problem) का सामना करना पड़ा. राजस्व विभाग के कार्यलय में भी पानी भरने से काम करने वाले कर्मचारियों को काम करने में दिक्कतें आई. रादौर के गांव छोटाबांस के वार्ड 2 में भी बरसात के कारण स्थानीय निवासियों के घरों में पानी भर गया.

पानी भर जाने से गुस्साए लोगों ने रादौर नगरपालिका (Radaur Municipality in Yamunanagar) कार्यलय के बाहर पहुंच कर नारेबाजी की. विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों ने कहा की बरसात होते ही उनके घरों में पानी भर जाता है. जिससे घर में रखा सारा राशन व अन्य सामान खराब हो जाता है. उन्होंने बताया कि उनके वार्ड में पानी की निकासी को कोई प्रबंध नही है जिसके चलते हल्की सी बरसात (Rain in Yamunanagar) भी उनके लिए आफत बन जाती है.

यमुनानगर में बरसात से जलभराव

उन्होंने बताया की कई बार नगरपालिका के अधिकारियों और वार्ड पार्षद को इस समस्या के बारे में अवगत करवा चुके हैं लेकिन कोई भी उनकी समस्या का समाधान नहीं करवा रहा है. स्थानीय लोगों के आरोपों पर नगरपालिका के सफाई निरीक्षक निर्मल सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि वार्ड में नियमित साफ सफाई करवाई जाती है. पिछले दिनों जब सफाई कर्मचारी वार्ड में सफाई के लिए गए थे, तब वहां कुछ लोगों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया था.

इस मामले में एफआईआर भी दर्ज है. उन्होंने कहा कि जिस काॅलोनी में लोग रहते हैं वो पंचायत की जमीन पर कब्जा कर बनाई गई है. इसलिए वहां पक्का नाला नहीं बनाया जा सकता लेकिन नगरपालिका फिर भी वहां के लोगों को बुनियादी सुविधाएं दे रही है. सफाई निरीक्षक ने तुरंत निकासी के लिए कर्मचारियों को भी काॅलोनी में भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details