हरियाणा

haryana

यमुनानगर: हैकर ने लिंक भेजकर किसान के फोन-पे खाते से उड़ाए 47 हजार

By

Published : Jan 24, 2021, 3:08 PM IST

यमुनानगर से एक ठगी का मामला सामने आया है. युवक के खाते से फोन पे नंबर मांगकर और उसे फोन पर लिंक भेजकर अज्ञात ने पैसे निकाल लिए.

Hacker fraud with farmer in Yamunanagar
Hacker fraud with farmer in Yamunanagar

यमुनानगर:जिले सेएक बार भी फिर ठगी का मामला सामने आया है. कल्याणपुर निवासी किसान ताहिर के साथ 47 हजार छह सौ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. आरोपी ने ताहिर का जानकार बनकर फोन किया और उससे फोन-पे का नंबर मांगा. उसके बाद फोन पर लिंक भेजकर फोन-पे के माध्यम से एसबीआई खाते से पैसे निकाल लिए. किसान ने एसपी को शिकायत कर मामला दर्ज करवाया है.

ताहिर ने बताया कि 21 जनवरी को अंबाला से उसे अंजान नंबर से फोन किया गया. उस ठग ने बताया कि साढौरा से उसको 15 हजार रुपये लेने हैं. इसके लिए उसने ताहिर का फोन पे नंबर मांगा और कहा कि पैसे उसके खाते में जमा करा देता हूं. वह उसकी बातों पर विश्वास कर बैठा और अपना नंबर दे दिया बाद में ताहिर के मोबाइल पर एक लिंक आया जिसे स्कैन करते ही ताहिर के एसबीआई खाते से तीन बार में 15-15 हजार और दो हजार छह सौ रुपये निकलने का मैसेज आया.

ये भी पढ़े: करनाल में पुलिस चौकी से 300 मीटर दूर परिवार को बंधक बनाकर लूट

ठगी का पता चलने के बाद ताहिर एसबीआई बैंक में गया लेकिन शाखा के कर्मचारियों ने उसका सहयोग नहीं किया इसके बाद मामले की शिकायत एसपी कमलदीप गोयल को दी गई है.पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details