हरियाणा

haryana

यमुनानगर में सैकड़ों किसानों का प्रदर्शन, दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग

By

Published : Feb 24, 2021, 3:59 PM IST

यमुनानगर में किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही किसानों पर दर्ज हुए मुकदमों को वापस लेने की भी मांग की.

farmers protest yamunanagar
यमुनानगर में सैकड़ों किसानों का प्रदर्शन

यमुनानगर: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर बुधवार को यमुनानगर में जिला मुख्यालय पर सैकड़ों की संख्या में किसान इकट्ठे हुए और जिला उपायुक्त को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के जरिए किसानों पर दर्ज हुए मुकदमों को वापस लेने की मांग की गई.

एक तरफ जहां करीब 3 महीने से नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन कर रहे हैं तो वहीं इस दौरान जिन किसानों के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं और उन्हें समन भेजे जा रहे हैं. उसके लिए संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सैकड़ों की संख्या में किसान यमुनानगर के जिला मुख्यालय पर इकट्ठे हुए. किसानों ने इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जिला उपायुक्त को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

यमुनानगर में सैकड़ों किसानों का प्रदर्शन

ये भी पढ़िए:कृषि कानूनों का विरोध: कैथल में किसान ने डेढ़ एकड़ गेहूं की फसल पर चलाया ट्रैक्टर

किसानों ने कहा कि भोले-भाले किसानों के खिलाफ जबरदस्ती मामले दर्ज कर उन्हें समन भेजे जा रहे हैं. ये प्रशासन की गलत कार्रवाई है. अगर पुलिस किसानों के घर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंचती है तो वो इसका विरोध करेंगे, क्योंकि किसान अपने हक के लिए लगातार शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे हैं और प्रशासन का भी पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details