हरियाणा

haryana

यमुनानगर: ओलावृष्टि से तबाह हुई फसलों के लिए किसानों ने मांगा मुआवजा

By

Published : Mar 14, 2020, 9:35 PM IST

यमुनानगर में मौसम की मार से किसान बेहाल हैं. अचानक बारिश और ओलावृष्टि की वजह से किसानों की सरसों की फसल को काफी नुकसान हुआ है. जिसको लेकर किसान चाहते हैं कि सरकार उन्हें उचित मुआवजा दे.

farmers demanded compensation for  crops due to hailstorm in yamunanagar
ओलावृष्टि से तबाह हुई फसलों के लिए किसानों ने मांगा मुआवजा

यमुनानगर:पिछले तीन दिन से बरसात, तूफान और ओलावृष्टि से किसानों की फसलें तबाह हो चुकी हैं. सबसे ज्यादा नुकसान सरसों की फसल को हुआ है. जो कि पूरी तरह से पक चुकी थी. तबाह हुई फसलों को देखकर किसान काफी चिंतित हैं और सरकार से उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

यमुनानगर में कई एकड़ की सरसों की फसल तूफान और ओलावृष्टि के कारण खराब हो चुकी हैं. जिससे किसान काफी परेशान हैं. उन्होंने सरकार से मांग की है कि फसलों की गिरदावरी कराकर उनको उचित मुआवजा दिया जाए.

ओलावृष्टि से तबाह हुई फसलों के लिए किसानों ने मांगा मुआवजा

इस संबंध में किसान अर्जुन सुडेल ने कहा कि इस ओलावृष्टि से वैसे तो दूसरी फसलों को भी नुकसान हुआ है. लेकिन सबसे ज्यादा नुकसान सरसों की फसल का हुआ है. उन्होंने कहा कि सरसों की फसल पूरी तरह से पक गई थी. वे उसे काटकर मंडियों में ले जाने की तैयारी कर रहे थे. अर्जुन सुडेल ने कहा कि सरकार इस खराब हुई फसल का 100 प्रतिशत मुआवजा दे. जिससे किसानों का भला हो सके.

वहीं किसान कुलविंदर ने कहा कि ओलावृष्टि और तूफान से उनकी फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. वह चाहते हैं कि सरकार गिरदावरी कराकर उचित मुआवजा किसानों को दे. उन्होंने कहा कि पिछले साल हुए नुकसान का मुआवजा अभीतक सरकार ने किसानों को नहीं दी है. यह सिर्फ कागजों तक ही सीमित है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में अगले आदेश तक सभी सामूहिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध

ABOUT THE AUTHOR

...view details