हरियाणा

haryana

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने साई सेंटर को समर्पित किया एस्ट्रोटर्फ हॉकी ग्राउंड

By

Published : Dec 18, 2022, 7:14 AM IST

सोनीपत में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर साई सेंटर पहुंचे. साथ ही उन्होंने एस्ट्रोटर्फ हॉकी ग्राउंड और उच्च प्रदर्शन केंद्र की आधारशिला (Astroturf Hockey Ground in sonipat) रखी. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन काम कर रही है.

Astroturf Hockey Ground in sonipat
Astroturf Hockey Ground in sonipat

सोनीपत:शनिवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सोनीपत साईं सेंटर (Union Minister Anurag Thakur visit to Sonipat) पहुंचे. साईं सेंटर पहुंचकर उन्होंने 40 करोड़ की लागत से बनने वाले उच्च प्रदर्शन केंद्र की आधारशिला रखी. उन्होंने 4 करोड़ की लागत से बने हॉकी एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड को खिलाड़ियों को समर्पित किया. इस मौके पर उन्होंने हरियाणा के साथ-साथ देश के सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार खिलाड़ियों के भविष्य के लिए बेहतरीन काम कर रही है ताकि वह देश विदेश में भारत का नाम रोशन कर सकें.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सोनीपत साईं सेंटर पहुंचे


केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोनीपत के साई सेंटर में 40 करोड़ की लागत से बनने वाले उच्च प्रदर्शन केंद्र की आधारशिला (Astroturf Hockey Ground in sonipat) रखी और 4 करोड़ की लागत से बने एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड को खिलाड़ियों को समर्पित किया. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य पिसाई सेंटर में 26 करोड़ की लागत से खिलाड़ियों के लिए हॉस्टल बनाना है, जिसमें अव्वल दर्जे की सुविधाएं खिलाड़ियों को मिलेंगी.

केंद्रीय खेल मंत्री ने मंच से अपने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हम अच्छा काम कर रहे हैं. पहले मात्र 800 करोड़ का खेल का बजट होता था और अब इसे बढ़ाकर 3 हजार रुपये करोड़ कर दिया है. 1984 के बाद कुछ खिलाड़ियों को रखने का काम हमने किया है.

हॉकी एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड खिलाड़ियों को समर्पित किया

उन्होंने कहा कि सरकार के नेतृत्व में हमने 425 कोच लगाने का काम किया है. खेल मंत्री ने कहा कि हमारे खेल ने सिनेमा जगत को आज पूरा विश्व पहचानता है. राष्ट्रीय गान को विदेशी धरती पर बजवाने के लिए खिलाड़ियों का हमेशा अहम रोल रहा है. उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया के तहत पूरे देश में 1 हजार सेंटर खोले जा रहे हैं.

15 अगस्त तक सभी सेंटरों को खिलाड़ियों को समर्पित कर दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने ओलंपिक के दौरान अपने खिलाड़ियों से बातचीत की और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐसी सोच का नतीजा है कि बैडमिंटन में हमने 73 साल बाद थॉमस कप जीता. अनुराग ठाकुर ने कहा कि हरियाणा एक छोटा सा प्रदेश है और इस प्रदेश ने ओलंपिक स्तर पर सबसे ज्यादा मेडल जीते हैं.

यह भी पढ़ें-खंडहर बना हरियाणा का क्रिकेट स्टेडियम! खेले जा चुके अंतरराष्ट्रीय मैच, अब धुंधली हो रही पहचान

ABOUT THE AUTHOR

...view details