हरियाणा

haryana

Singhu Border Reopen: एक साल बाद खुला सिंघु बॉर्डर, सड़कों की मरम्मत के बाद दौड़ेंगे भारी वाहन

By

Published : Dec 15, 2021, 6:51 PM IST

Updated : Dec 15, 2021, 7:46 PM IST

Singhu Border News: सिंघु बॉर्डर को लेकर बड़ी राहत की खबर आ रही है. दिल्ली-हरियाणा के सिंघु कुंडली बॉर्डर को बुधवार देर शाम खोल दिया गया है.

Singhu Border Reopened
Singhu Border Reopened

सोनीपत: किसान आंदोलन के चलते बंद पड़े दिल्ली हरियाणा सिंघु बॉर्डर को खोल दिया गया (Singhu Border Reopened) है. इससे आम जनता को बड़ी राहत मिली है. फिलहाल कुंडली सिंघु बॉर्डर को हल्के वाहनों के लिए खोला गया है. सड़कों की मरम्मत के बाद यहां भारी वाहनों की भी आवाजाही होगी. सोनीपत जिला प्रशासन व दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी इस दौरान मौजूद रहे. सोनीपत के डीसी ललित सिवाच व एसपी राहुल शर्मा के नेतृत्व में हरियाणा दिल्ली सिंघु बॉर्डर खोला गया.

बता दें कि, 26 नवंबर 2020 को जब दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान आंदोलन करने जा रहे थे तो दिल्ली पुलिस ने उन्हें कुंडली सिंघु बॉर्डर पर रोक दिया था. वहीं 26 जनवरी के प्रकरण के बाद दिल्ली पुलिस ने इस बॉर्डर पर कंक्रीट की दीवार के साथ-साथ 7 लेयर की बैरिकेडिंग कर दी थी ताकि किसान दिल्ली में सीधे तौर पर एंट्री ना कर सकें, लेकिन अब किसान दिल्ली की सीमाओं को छोड़ कर जा चुके हैं.

एक साल बाद खुला सिंघु बॉर्डर, सड़कों की मरम्मत के बाद दौड़ेंगे भारी वाहन

ये भी पढ़ें-Singhu Border News: बुधवार सुबह से खुल सकता है सिंघु बॉर्डर, तेजी से चल रहा मरम्मत का काम

संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन को स्थगित कर दिया है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने युद्ध स्तर पर बैरिकेडिंग हटाने का कार्य किया और आखिरकार देश की लाइफलाइन कहे जाने वाले नेशनल हाईवे-44 से दिल्ली में वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv bharat app

Last Updated :Dec 15, 2021, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details