हरियाणा

haryana

मौसम भी आंख मिचोली: सोनीपत में सुबह से बरस रहे बादल

By

Published : Mar 14, 2020, 4:23 PM IST

अमूमन देखा जाता है कि मार्च में बरसात नहीं होती और अगर होती भी है तो कुछ दिनों तक, लेकिन बीते कई दिनों से मोसम की आंख मिचोली जारी है. बरसात से किसानों के गेहूं, सरसों, चना जैसी तमाम फसलों को भी भारी नुकसान हो रहा है.

rainy weather in sonipat
मौसम भी आंख मिचोली

सोनीपत: जिले में शनिवार सुबह से ही बरसात जारी है. कभी तेज तो कभी हल्की बूंदाबांदी से तापमान में एक बार फिर से गिरावट आई है. वहीं कईं जगहों पर इन्द्रदेवता दिनभर जमकर बरसे. मार्च महीने में हुई इस बरसात से किसानों की फसलों को भारी नुकसान हो रहा है. शहर के कईं इलाकों में जलभराव की स्थिति भी बन गई है.

अमूमन देखा जाता है कि मार्च में बरसात नहीं होती और अगर होती भी है तो कुछ दिनों तक, लेकिन बीते कईं दिनों से मोसम की आंखमिचोली जारी है. बरसात से किसानों के गेहूं, सरसों, चना जैसी तमाम फसलों को भी भारी नुकसान हो रहा है. किसान जल्द बारिश थमने की दुआ कर रहा है, लेकिन बरसात लगातार जारी है.

सोनीपत में सुबह से बरस रहे बादल

ये भी पढ़िए:यमुनानगर: फसल भुगतान के लिए नए खाते खुलवाने के आदेश से आढ़तियों में रोष

वहीं शहर में लगातार हो रही बरसात से लोगों का सामान्य जीवन भी प्रभावित हो रहा है. जलभराव की स्थिति ने भी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. गौरतलब है कि हरियाणा सहित पूरे उत्तर भारत में बारिश हो रही है. मौसम विभाग की माने तो अभी दो-तीन दिन बारिश से राहत नहीं मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details