हरियाणा

haryana

किसान आंदोलन होने लगा मजबूत! खरखौदा से सैकड़ों किसानों ने किया सिंघु बॉर्डर के लिए कूच

By

Published : Jun 8, 2021, 5:30 PM IST

तीनों कृषि कानूनों (Three Agriculture Law) के खिलाफ किसानों का आंदोलन तेज हो गया है. इसी कड़ी में मंगलवार को खरखौदा के अनाज मंडी क्षेत्र से सैकड़ों किसान सिंघु बॉर्डर के लिए रवाना हुए.

kharkhoda-farmers-going-singhu-border
खरखौदा से सैकड़ों किसानों ने किया सिंघु बॉर्डर के लिए कूच

खरखौदा (सोनीपत):किसान नेताओं ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर चल रहे आंदोलन में एक बार फिर जान फूंक दी है. हरियाणा के गांव-गांव से लोग दोबारा सिंघु बॉर्डर के लिए रवाना होने लगे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को खरखौदा के अनाज मंडी क्षेत्र के सैंकड़ों किसान सिंघु बॉर्डर के लिए रवाना हुए.

सिंघु बॉर्डर के लिए सैकड़ों की संख्या में किसान मोटर साइकिल, गाड़ी और ट्रैक्टरों के काफिले में रवाना हुए. किसान का काफिला खरखौदा अनाज मंडी से शुरू होकर गांव पिपली होते हुए कुंडली पलवल मानेसर के रास्ते सिंघु बॉर्ड पहुंचेगा. किसानों का ये काफिला किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ की अगुवाई में रवाना हुआ.

खरखौदा से सैकड़ों किसानों ने किया सिंघु बॉर्डर के लिए कूच, देखिए वीडियो

ये पढ़ें-टोहाना का आंदोलन दिल्ली आंदोलन को देगा नई ऊर्जा- योगेंद्र यादव

सिंघु बॉर्डर के लिए निकलने से पहले अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि जब तक किसानों की मांग अनुसार कृषि कानून को वापस नहीं लिया जाता है. किसान आंदोलन को जारी रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि आज क्षेत्र के किसानों की तरफ से अपनी मांग को लेकर एकत्रित होकर आंदोलन स्थल की और कूच किया जा रहा है. जहां आंदोलन को और मजबूत करने का काम किया जाएगा.

ये पढ़ें-सुस्त पड़े किसान आंदोलन में जान फूंकने की तैयारी, देश के साढ़े 6 लाख गांवों में किसान इस रणनीति से करेंगे काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details