हरियाणा

haryana

सोनीपत: अवैध रूप से चल रही बर्फ फैक्ट्री पर CM उड़नदस्ते की छापेमारी, जांच के लिए भेजे सैंपल

By

Published : May 9, 2022, 4:02 PM IST

Illegal ice factory in sonipat
अवैध बर्फ फैक्ट्री पर CM उड़नदस्ते की छापेमारी.

हरियाणा में अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री उड़नदस्ते लगातार कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में हरियाणा के सोनीपत में भी मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीमें लगातार अवैध कारोबार पर लगाम कसने के लिए छापेमारी कर रही हैं. सोमवार को भी मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की एक टीम ने ओल्ड डीसी रोड पर चल रही बर्फ फैक्ट्री में (Illegal ice factory in sonipat) पहुंची. जिसके बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गई. जब मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने बर्फ फैक्ट्री की गहनता से जांच की तो पता चला की फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी.

सोनीपत:हरियाणा में अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री उड़नदस्ते लगातार कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में हरियाणा के सोनीपत में भी मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की टीमें लगातार अवैध कारोबार पर लगाम कसने के लिए छापेमारी कर रही हैं. सोमवार को भी मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की एक टीम ने ओल्ड डीसी रोड पर चल रही बर्फ फैक्ट्री में (Illegal ice factory in sonipat) पहुंची. जिसके बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गई. जब मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने बर्फ फैक्ट्री की गहनता से जांच की तो पता चला की फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी.

अवैध बर्फ फैक्ट्री पर CM उड़नदस्ते की छापेमारी.

दरअसल सोनीपत ओल्ड डीसी रोड (Sonipat Old DC Road) पर काफी लंबे समय से बर्फ बनाने की फैक्ट्री चल रही थी. जिनके पास खाद्य विभाग की कोई भी अनुमति नहीं थी. मुख्यमंत्री उड़नदस्ते को जब इसकी सूचना मिली तो टीम तुरंत मौके पर पहुंची. टीम ने खाद्य सुरक्षा विभाग सोनीपत, नगर निगम, बिजली विभाग और अन्य संबंधित विभागों के साथ यहां पर संयुक्त रूप से रेड की. छापेमारी के दौरान फैक्ट्री खाद्य सुरक्षा मानकों पर खरी नहीं उतर पाई. वहीं, खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने मौके बर्फ बनाने वाले पानी के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए मधुबन लैब भेज दिया है.

अवैध बर्फ फैक्ट्री पर CM उड़नदस्ते की छापेमारी.

वहीं, छापेमारी में शामिल अन्य विभाग भी अपनी-अपनी कार्रवाई में जुट गए है. मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम (Haryana CM Flying Squad team) में शामिल खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी डॉ. वीरेंद्र गहलावत ने बताया कि मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने यहां पर छापेमारी की है और सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि फैक्ट्री के पास खाद्य सुरक्षा विभाग से बर्फ बनाने का कोई भी लाइसेंस नहीं मिला है. ऐस में अवैध रूप से ये फैक्ट्री चलाई जा रही थी.

ये भी पढ़ें:बदमाशों ने युवक की कनपटी पर तानी पिस्तौल, मांगी 30 लाख रुपये की फिरौती, एक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details