हरियाणा

haryana

बड़ी संख्या में दिल्ली बॉर्डर पर ट्रैक्टर लेकर पहुंचे किसान, चढूनी बोले- सभी परेड में हिस्सा नहीं ले पाए तो क्या करेंगे?

By

Published : Jan 25, 2021, 4:40 PM IST

Updated : Jan 25, 2021, 6:00 PM IST

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने ईटीवी भारत हरियाणा के साथ खास बातचीत की. बातचीत के दौरान गुरनाम चढूनी ने 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड के बारे में विस्तार से चर्चा की.

Gurnam Chaduni farmer leader
Gurnam Chaduni farmer leader

सोनीपत: किसान 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करेंगे. इस ट्रैक्टर परेड को लेकर किसानों सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. भारी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर दिल्ली से लगती सीमाओं पर पहुंच चुके हैं. कुछ किसान अब भी दिल्ली की सीमाओं पर ट्रैक्टर लेकर परेड में हिस्सा लेने के लिए जा रहे हैं.

ट्रैक्टर परेड पर किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने ईटीवी भारत हरियाणा के साथ खास बातचीत की. बातचीत के दौरान गुरनाम चढूनी ने कहा कि 26 जनवरी को हम तीन जगह से ट्रैक्टर परेड की शुरूआत करेंगे.

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने ईटीवी भारत हरियाणा के साथ खास बातचीत की

9 बजे से होगी ट्रैक्टर परेड की शुरुआत

गुरनाम चढूनी ने कहा कि इस ट्रैक्टर परेड में ज्यादा से ज्यादा ट्रैक्टर शामिल करने की प्लानिंग है. सुबह 9 बजे के करीब किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली में एंट्री करेंगे. गुरनाम चढूनी ने कहा कि बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली से लगते बॉर्डर पर पहुंचे हैं. अगर सभी ट्रैक्टर परेड में हिस्सा नहीं ले पाए तो क्या करेंगे? ये भी बड़ा सवाल है.

सरकार के डेडलॉक पर भी की जाएगी चर्चा

किसान नेता ने कहा कि सरकार ने बातचीत खत्म करने का संकेत दिया है. इसपर भी बैठकर बातचीत कर फैसला किया जाएगा. दिल्ली में ट्रैक्टर परेड को लेकर किसान और दिल्ली पुलिस के बीच रूट को लेकर लंबी बातचीत चली. जिसके बाद ट्रैक्टर परेड के लिए रूट तय किए गए. जो रूट तय किए गए हैं इससे भी किसान नाखुश नजर आए.

ये भी पढ़ें- सिंघु बॉर्डर पर उमड़ा ट्रैक्टरों का हुजूम, मौजूद हैं 50 हजार से ज्यादा किसान

इस सवाल पर गुरनाम चढूनी ने कहा कि दिल्ली पुलिस के सामने भी बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि अगर किसान दिल्ली के दस किलोमीटर अंदर भी घूम लेते तो तब कौन सा किसानों की मांगें मानी जाएंगी? जहां बहुत सारे संगठन होते हैं वहां राय बनना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. इसलिए बहुत कुछ बर्दाश्त करके चलना होता है.

Last Updated :Jan 25, 2021, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details