हरियाणा

haryana

सोनीपत में किसानों की महापंचायत: 8 मई को दिल्ली कूच का ऐलान, इन मुद्दों पर करेंगे 'हल्ला बोल'

By

Published : May 6, 2023, 1:28 PM IST

कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर स्थित पीपली टोल प्लाजा पर किसानों ने महापंचायत की. इसमें महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. इस महापंचायत में खिलाड़ियों के समर्थन में कई फैसले किए गए.

farmers mahapanchayat in sonipat
farmers mahapanchayat in sonipat

सोनीपत: शनिवार को खरखौदा में पीपली टोल प्लाजा पर किसानों ने महापंचायत का आयोजन किया. इस महापंचायत में फैसला किया गया कि हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के किसान बड़ी संख्या में आठ मई को दिल्ली कूच करेंगे. दिल्ली पहुंचकर किसान पहलवानों के धरने का समर्थन करेंगे. इसके साथ ही किसानों ने कहा कि दिल्ली कूच के दौरान अगर पुलिस-प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो अच्छा नहीं होगा.

किसानों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने बुजुर्ग किसानों को पीटा है. वहां धरना दे रहे पहलवानों से बदसलूकी की है. इस महापंचायत का नेतृत्व कर रहे युवा किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि दिल्ली के जंतर मंतर पर देश के नामी पहलवान कुश्ती फेडरेशन के चीफ और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. एफआईआर दर्ज होने के बाद भी दिल्ली पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है. जिसे लेकर सोनीपत में महापंचायत बुलाई गई है.

ये भी पढ़ें- आप पार्टी ने की बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग, सुशील गुप्ता बोले- अपराधी सांसद को बचाने में जुटी बीजेपी

बता दें कि देश के नामी पहलवान इन दिनों दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं. उन्होंने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर महिला खिलाड़ियों से यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है, लेकिन अभी तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई है. जिसके विरोध में अब राजनीतिक दल, किसान संगठन और सामाजिक संगठन मिलकर पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं. अब किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान भी कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details