हरियाणा

haryana

सोनीपत: गोहाना नगर परिषद की कूड़ा उठाने वाली ट्रॉली में मिला बायो मेडिकल वेस्ट

By

Published : Mar 15, 2021, 5:24 PM IST

Updated : Mar 15, 2021, 5:35 PM IST

गोहाना नगर परिषद की कूड़ा उठाने वाली ट्रॉली में निजी अस्पताल का बायो मेडिकल वेस्ट मिला है. नगर परिषद के अधिकारियों ने मामले में अस्पताल के डॉक्टर के खिलाफ नोटिस जारी किया है.

Bio medical waste garbage trolley Gohana
Bio medical waste garbage trolley Gohana

सोनीपत: गोहाना नगर परिषद की कूड़ा उठाने वाली ट्रॉली में एक अस्पताल का बायो मेडिकल वेस्ट मिला है. पुराना बस स्टैंड स्थित सेतिया नर्सिंग होम के कर्मचारी कचरे में बायो मेडिकल वेस्ट डाल रहे हैं.

ईटीवी भारत की टीम ने कूड़ा उठाने वाली ट्रॉली से पॉलिथीन में बंधे कचरे को जब सफाई कर्मचारियों से खुलवाया तो उसमें बायो मेडिकल वेस्ट निकला. नगर परिषद अधिकारियों का कहना है कि मेडिकल संचालक के खिलाफ नोटिस भेजकर जुर्माना किया जाएगा.

गोहाना नगर परिषद की कूड़ा उठाने वाली ट्रॉली में मिला बायो मेडिकल वेस्ट

ये भी पढ़ें- सिरसा में किसानों ने दिया अल्टीमेटम, जब तक कृषि कानून वापस नहीं होते शोरूम रहेंगे बंद

नगर परिषद ईओ राजेश वर्मा ने बताया कि हमारे सफाई कर्मचारी बायो मेडिकल वेस्ट नहीं लेते हैं. बाजार से हमारी ट्रैक्टर-ट्रॉली कूड़ा लेकर लौट रही थी. तभी प्राइवेट मेडिकल के कर्मचारी ने उसमें बायो मेडिकल वेस्ट डाल दिया. जो कि गलत था. बायो मेडिकल वेस्ट का निस्तारण करना खुद मेडिकल की जिम्मेदारी होती है. अलग से बायो मेडिकल वेस्ट उठाने के लिए एजेंसी होती है. हमने डॉक्टर के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है. जवाब नहीं दिया तो कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Mar 15, 2021, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details