हरियाणा

haryana

Maths Paper Leak in Haryana: हरियाणा में 10वीं कक्षा का गणित का पेपर लीक, टीचर समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Mar 14, 2023, 10:15 PM IST

सोनीपत में 10वीं कक्षा के गणित का पेपर लीक का गंभीर मामला सामने आया है. वहीं, गन्नौर थाना प्रभारी रवि कुमार ने कहा है कि इस मामले में तीन छात्र और एक प्राइवेट स्कूल टीचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. (paper leak in haryana)

10th class maths paper leak in haryana
हरियाणा में 10वीं कक्षा का गणित का पेपर लीक

सोनीपत: हरियाणा में एक बार फिर से पेपर लीक का मामला सामने आया है. इस बार गन्नौर में एक बार फिर पेपर लीक हुआ है. गनौर खंड में गांव आहुलाना में स्थित स्कूल से पेपर लीक हुआ है. जानकारी के अनुसार फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था. पेपर के तीन अलग-अलग कोड किए गए लीक थे.

बता दें कि, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल आहुलाना गन्नौर से पेपर लीक हुआ था. पेपर लीक होने के बाद बारकोड के आधार पर इस मामले पुष्टि हुई है. मौके पर चेयरमैन फ्लाइंग टीम ने कार्रवाई की तीन छात्रों, एक प्राइवेट स्कूल टीचर और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

इसके अलावा सेंटर का एग्जाम रद्द किया गया है. आज दसवीं कक्षा का गणित का पेपर था. बताया जा रहा है कि प्राइवेट स्कूल का टीचर नकल करवा रहा था. गन्नौर थाना पुलिस मामले में जांच कर रही है.

गन्नौर थाना प्रभारी रवि कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया है कि गांव आहुलाना के सरकारी स्कूल में पेपर लीक हो गया था. दसवीं क्लास का गणित का पेपर था. सेंट्रल सुपरिटेंडेंट ने शिकायत दी थी कि यहां पर तीन स्टूडेंट ने तीनों कोड के साथ पेपर को वायरल कर दिया था. दो टीचर और तीन स्टूडेंट के खिलाफ सुपरिटेंडेंट न शिकायत दी है. वहीं, पुलिस ने तीन स्टूडेंट सहित 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा.

ये भी पढ़ें:भारतीय चिंतन में विवाह एक संस्कार, शादी केवल अपोजिट जेंडर के बीच सही: RSS सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले

ABOUT THE AUTHOR

...view details