हरियाणा

haryana

हरियाणा का जवान कश्मीर में शहीद, दो महीने पहले ही हुई थी शादी

By

Published : Apr 17, 2022, 1:53 PM IST

Sirsa soldier martyr: सिरसा के गांव भावदीन के रहने वाले जवान निशान सिंह कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ लोहा लेते समय गोली लगने से शहीद हो गए.

Sirsa soldier martyr
Sirsa soldier martyr

सिरसा:हरियाणा का जवान बीते दिन कश्मीर में आतंकवादियों से मुड़भेड़ के दौरान शहीद (sirsa soldier nishan singh martyr) हो गया. सिरसा जिले के गांव भावदीन का जवान निशान सिंह दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ लोहा लेते समय गोली लगने से शहीद हो गया. शहीद जवान का पार्थिव शरीर आज देर शाम गांव भावदीन में पहुंचेगा. 26 वर्षीय शहीद निशान सिंह की 2 महीने पहले ही शादी हुई थी. बेटे की शहादत की जानकारी शनिवार शाम को परिजनों को मिलते ही पूरे गांव में मातम पसर गया.

शहीद के परिजनों ने बताया कि करीब पांच वर्ष पहले भावदीन निवासी निशान सिंह आर्मी में भर्ती हुआ था. निशान सिंह 19 राष्ट्रीय राइफल्स का जवान था और दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में तैनात था. अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके के वाटनार गांव में शनिवार देर शाम को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने गांव की घेराबंदी कर दी थी. इसके बाद आतंकवादियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी.

दो महीने पहले ही शहीद की शादी हुई थी

ये भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर में हरियाणा के सूबेदार श्रीओम गौतम शहीद, अंतरराष्ट्रीय स्तर के थे पहलवान

इस दौरान गोली लगने से 19 राष्ट्रीय राइफल्स का जवान निशान सिंह शहीद हो गया. देर शाम को सेना की ओर से मामले की सूचना परिवार को दी गई तो परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. उनके परिवार में माता, पिता, छोटा भाई और तीन बहनें हैं. जिनमें से एक की शादी हो चुकी है. शहीद जवान का पार्थिव शरीर आज देर शाम गांव भावदीन में पहुंचेगा. शहीद को सेना की ओर से सलामी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details