हरियाणा

haryana

Sirsa CM Gift : सिरसा में थेहड़ विस्थापितों को सीएम मनोहर लाल का दिवाली गिफ्ट, 100 - 100 गज के प्लॉट देने का ऐलान, बाबा सरसाईनाथ के नाम बनेगा मेडिकल कॉलेज

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 29, 2023, 5:54 PM IST

Updated : Oct 29, 2023, 9:52 PM IST

Sirsa CM Gift : सिरसा में थेहड़ विस्थापितों को सीएम मनोहर लाल ने दिवाली गिफ्ट दिया. सीएम ने थेहड़ विस्थापितों को 100 - 100 गज का प्लॉट देने की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने घर बनाने में उनकी मदद करने का ऐलान भी किया है. साथ ही इस दौरान उन्होंने बाबा सरसाईनाथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा भी की.

Sirsa CM Gift haryana cm manohar lal khattar sirsa visit update thehar rehabilitation
सिरसा में थेहड़ विस्थापितों को सीएम मनोहर लाल का दिवाली गिफ्ट

सिरसा :हरियाणा के सीएम मनोहर लाल आज सिरसा के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने सिरसा के लोगों को कई सौगातें दी. थेहड़ विस्थापितों को मनोहर लाल खट्टर ने इस दौरान दिवाली पर बड़ा तोहफा दिया. सीएम मनोहर लाल ने 750 थेहड़ विस्थापितों को 100 - 100 गज का प्लॉट देने की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने इस दौरान कहा कि उनकी सरकार थेहड़ विस्थापितों को प्लॉट पर घर बनाने के लिए मदद भी देगी. इस दौरान थेहड़ विस्थापित के लोगों से भी सीएम मनोहर लाल ने चर्चा की

मेडिकल कॉलेज की सौगात :साथ ही इस दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सिरसा के लोगों को मेडिकल कॉलेज की भी सौगात दी. उन्होंने कहा कि जल्द ही सिरसा में मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा और जनवरी के महीने में वे खुद मेडिकल कॉलेज की नींव रखने के लिए आएंगे. साथ ही उन्होंने इस दौरान मेडिकल कॉलेज का नाम बाबा सरसाई नाथ के नाम पर रखने की घोषणा भी की.

ये भी पढ़ें :Omprakash Dhankhad on Politics : हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष पद से हटाए गए ओम प्रकाश धनखड़ का बड़ा बयान, राजनीति को बताया सांप सीढ़ी का खेल

विज के एक्शन पर क्या बोले खट्टर :पिछले दिनों हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ड्यूटी में कोताही बरतने को लेकर हरियाणा पुलिस विभाग के जांच अधिकारियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया था. इस मामले पर सवाल पूछे जाने पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ये मामला दो विभागों का आपसी मामला है और विभाग अपने आप ही इसमें कार्रवाई करेगा.

राधा स्वामी सत्संग में हुए शामिल : आपको बता दें कि सीएम मनोहर लाल आज सुबह 9. 30 बजे सिरसा पहुंचे थे और सिकंदरपुर में राधा स्वामी सत्संग में शामिल हुए थे. इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लो से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद भी लिया. सीएम मनोहर लाल ने डेरा राधा स्वामी व्यास आश्रम में करीब 3 घंटे तक सत्संग भी सुना.

दीपेंद्र हुड्डा को जवाब :सीएम मनोहर लाल ने राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के हरियाणा सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछने पर बोलते हुए कहा कि विपक्ष का काम सरकार की आलोचना करना होता है. अगर विपक्ष राज्य सरकार के पक्ष में बोलना शुरू कर देगा तो वो अपना वर्चस्व खो बैठेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारा समर्थन कभी नहीं कर सकती और हम भी कांग्रेस को अपने साथ कभी नहीं मिला सकते. साथ ही इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के कारनामे सबके सामने हैं. चाहे देश की आजादी के बाद हो या फिर हरियाणा बनने के बाद हो.

ये भी पढ़ें :Haryana Bjp Chief Meets CM : हरियाणा के नए बीजेपी चीफ की सीएम से मुलाकात, कहा-चुनाव की हर चुनौती के लिए तैयार

मंडिया मार्केटिंग बोर्ड के अधीन : सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अनाज मंडी का निरीक्षण भी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके सामने मंडी की तरफ से कुछ डिमांड रखी गई है, जिसको हल करने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि अब जिले की सभी मंडियां मार्केट कमेटी के अधीन रहेंगी. मार्केटिंग बोर्ड में ही सभी मंडियों का समायोजन होगा और मंडियों के मेंटेनेंस की जिम्मेदारी भी मार्केटिंग बोर्ड की होगी.

नशा मुक्ति केंद्र भी पहुंचे सीएम :सीएम मनोहर लाल ने सिरसा के नागरिक अस्पताल में नशा मुक्ति केंद्र का भी निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती मरीजों से मुलाकात की और एसपी विक्रांत भूषण को सिरसा में नशे के खिलाफ स्पेशल अभियान चलाने के निर्देश दिए.

Last Updated :Oct 29, 2023, 9:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details