हरियाणा

haryana

सिरसा: शराब के शौकीनों के लिए खुले ठेके, हो रहा है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

By

Published : May 6, 2020, 11:12 AM IST

कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण में केंद्र सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. हरियाणा में मनोहर कैबिनेट की बैठक के बाद बुधवार से ठेके खुल गए हैं. इस बीच हरियाणा के सभी जिलों में ठेकों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती है.

liquor shops open in sirsa
शराब के शौकीनों के लिए खुले ठेके

सिरसा:लॉकडाउन के तीसरे चरण के तीसरे दिन हरियाणा सरकार के आदेशों के बाद हरियाणा में भी शराब के ठेके खोले गए हैं. सरकार के आदेश के बाद ये ठेके हर दिन सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगे. सिरसा में ठेकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर मार्किंग की गई है जिससे आने वाले ग्राहक सोशल डिस्टेन्स बना कर रखें.

सिरसा में तमाम ठेकों के बाहर पुलिस कि तैनाती की गई है. हालांकि दूसरे राज्यों की तरह सिरसा में शराब के लिए ठेके पर होड़ देखने को नही मिल रही है और लोग सोशल डिस्टेंससिंग का ध्यान रखते हुए अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए. ग्राहकों ने बताया कि शराब पहले से काफी महंगी हो गई है, लेकिन पीने वालों पर कोई असर नही होगा. शराब के शौकीनों ने कहा कि महंगाई का असर ये होगा कि लोग इसकी मात्रा में कमी भले ही कर सकते हैं लेकिन पिएंगे जरुर.

क्लिक कर देखें रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- हरियाणा में 6 मई सुबह 7 बजे से खुलेंगे शराब के ठेके

बता दें कि मंगवार को हुई कैबिनेट बैठक के बाद बुधवार से नया आबकारी साल शुरू हो गया है. और नए कोविड सेस के साथ शराब के ठेके प्रदेश में खोल दिए गए हैं. इस बीच शराब के ठेकेदारों को होने वाले नुकसान के आकलन के लिए तीन मंत्रियों की एक कमेटी बनाई गई है, जो 2 महीने तक ठेकेदारों को होने वाले नुकसान का आकलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details