हरियाणा

haryana

आज हरियाणा में किसान महासम्मेलन, संयुक्त किसान मोर्चा के बड़े नेता होंगे शामिल

By

Published : Sep 12, 2021, 8:53 AM IST

kisan-maha-sammelan-in-sirsa-today-big-leaders-of-sanyukt-kisan-morcha-will-join
आज हरियाणा में किसान महासम्मेलन ()

आज सिरसा में किसानों का महासम्मेलन (Kisan Mahasammelan) होना है. इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के कई बड़े नेता भी शिरकत करेंगे. किसानों का साफ कहना है कि जब तक तीन कृषि कानून वापस नहीं लिए जाएंगे. उनका आंदोलन जारी रहेगा.

सिरसा:आज सिरसा मेंकिसान महासम्मेलन (Kisan Mahasammelan) होना है. इसको लेकर सिरसा में तैयारियां शुरू हो गई हैं. बरसाती मौसम को देखते हुए किसानों द्वारा अनाज मंडी स्थित स्टेडियम के नीचे किसान महासम्मेलन का आयोजन किया है. भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) (bku charuni) के बैनर तले किसानों द्वारा सिरसा के अनाज मंडी में किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Singh Charuni) शिरकत करेंगे.

किसानों के इस महासम्मेलन से पहले गांव-गांव जाकर इसका प्रचार और प्रसार किया गया. सिरसा के अनाज मंडी में महापंचायत का आयोजन किया गया है. किसानों का कहना है कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का संघर्ष जारी है. जब तक ये तीन कृषि कानून व एमएसपी पर गारन्टी कानून नहीं बन जाते, किसानों का संघर्ष इसी तरह जारी रहेगा.

आज हरियाणा में किसान महासम्मेलन, संयुक्त किसान मोर्चा के बड़े नेता होंगे शामिल

इस महासम्मेलन में संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलवीर सिंह राजेवाल, गुरनाम सिंह चढूनी, जोगेंद्र सिंह उगरांहा, डॉ. दर्शनपाल व अतुल अंजान एवं दूसरे नेता शिरकत करेंगे. कृषि कानूनों के विरोध में आयोजित किए जा रहे इस महासम्मेलन में किसानों के बड़ी संख्या में शिरकत करने को देखते हुए मंडी के शेड नीचे पंडाल लगाया गया है.

आज सिरसा में किसान महासम्मेलन, संयुक्त किसान मोर्चा के बड़े नेता होंगे शामिल

दूसरी तरफ पुलिस ने शहर में रविवार को दो बड़े आयोजनों को देखते हुए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं. शहर में दस स्थानों पर नाकेबंदी की गई है. प्रत्येक नाके पर सिरसा पुलिस के अलावा केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान भी तैनात रहेंगे. परीक्षा को देखते हुए किसानों का रूट अलग कर दिया गया है. ट्रैफिक को सुचारू बनाए जाने के लिए चौक-चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई है. 105 कर्मचारी अकेले ट्रैफिक ड्यूटी पर होंगे.

ये भी पढ़ें-करनाल धरना: जीत के नारे लगाते वापस लौटे किसान, जानिए कैसे सरकार को झुकने पर मजबूर किया?

ABOUT THE AUTHOR

...view details