हरियाणा

haryana

ऐलनाबाद उपचुनाव: भारी सुरक्षा के बीच गोविंद कांडा ने भरा नामांकन, किसान नहीं कर पाए विरोध

By

Published : Oct 7, 2021, 12:05 PM IST

Updated : Oct 7, 2021, 2:19 PM IST

govind kanda going for nomination

बीजेपी ने हरियाणा के ऐलनाबाद सीट पर गोविंद कांडा (Govind Kanda) को अपना प्रत्याशी चुना है. बीजेपी की और आधिकारिक रूप से घोषणा के बाद गोविंद कांडा ऐलनाबाद सीट (Ellenabad Seat) पर नामांकन करने के लिए निकल पड़े हैं, लेकिन रास्ते में किसानों का जत्था उनका विरोध करने के लिए तैयार खड़ा है.

सिरसा:बीजेपी ने हरियाणा के ऐलनाबाद सीट (Ellenabad Assembly Seat) पर गोविंद कांडा (Govind Kanda) को अपना प्रत्याशी चुना है. बीजेपी की ओर से आधिकारिक रूप से घोषणा के बाद गोविंद कांडा ने ऐलनाबाद सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है, लेकिन रास्ते में किसानों का जत्था उनका विरोध करने के लिए तैयार खड़ा था, हालांकि भारी फोर्स की तैनाती के चलते ज्यादा दिक्कतें नहीं हुई.

बीजेपी प्रत्याशी गोविंद कांडा (BJP Candidate Govind Kanda) का नामांकन करवाने के लिए हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़, जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह, खेल मंत्री संदीप सिंह, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और सिरसा से बीजेपी के जिला अध्यक्ष आदित्य चौटाला मौजूद रहे. आपको बता दें कि कल ऐलनाबाद सीट पर नामांकन का आखिरी दिन है. लिहाजा बीजेपी की तरफ से गोविंद कांडा ने आज ही नामांकन दाखिल करवा दिया.

ऐलनाबाद उपचुनाव: भारी सुरक्षा के बीच गोविंद कांडा ने भरा नामांकन, किसान नहीं कर पाए विरोध

बता दें कि हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट का उपचुनाव किसान आंदोलन को लेकर काफी अहम माना जा रहा है. ऐलनाबाद के पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने किसानों के समर्थन में इस्तीफा दिया था, वहीं सिरसा से ऐलनाबाद के रास्ते पर किसान काले झंडे लेकर रास्ते मे खड़े थे. बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. डीसी और एसपी खुद रास्ते में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे. वहीं एसपी अर्पित जैन ने पहले ही किसानों को चेतावनी दे दी है कि कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

बता दें कि गोविंद कांडा गोपाल कांडा के भाई हैं. इतना ही नहीं वो 3 अक्टूबर को ही बीजेपी में शामिल हुए हैं. गोविंद कांडा साल 2014 और 2019 दोनों ही विधानसभा चुनाव हारे थे. इस सीट पर साल 2019 में बीजेपी की टिकट पर पवन बेनीवाल ने चुनाव लड़ा था. हालांकि, उन्होंने भी किसान आंदोलन के समर्थन में बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था और फिर कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

ये पढ़ें-ऐलनाबाद उप चुनाव में गोपाल कांडा के भाई होंगे बीजेपी के उम्मीदवार

ऐलनाबाद विधानसभा सीट खाली क्यों हुई?- सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट (Ellenabad Assembly Seat) इनेलो के विधायक अभय सिंह चौटाला के इस्‍तीफे के कारण खाली हुई थी. अभय सिंह चौटाला ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में ऐलनाबाद सीट से इस्‍तीफा दिया था. अभय सिंह चौटाला मौजूदा हरियाणा विधानसभा में इनेलो के एकमात्र विधायक थे. अभय चौटाला ने साल 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पवन बेनीवाल (Pawan Beniwal) को हराया था. अभय चौटाला को उस वक्त 57 हजार 55 वोट मिले थे.

ये पढे़ं-गोपाल कांडा के भाई गोविंद कांडा बीजेपी में हुए शामिल

Last Updated :Oct 7, 2021, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details