हरियाणा

haryana

सोशल मीडिया पर असलहों का प्रदर्शन करने वालों पर सख्ती, सिरसा में 5 शस्त्र लाइसेंस रद्द

By

Published : Mar 21, 2023, 8:38 AM IST

सोशल मीडिया पर असलहों का प्रदर्शन करने वाले अब सावधान हो जायें. हरियाणा पुलिस अब ऐसे लोगों पर सख्त हो गई है जो सोशल मीडिया पर हथियारों का प्रदर्शन करते हैं. सिरसा में इसी को देखते हुए कार्रवाई की गई है.

Sirsa Deputy Commissioner Partha Gupta
सिरसा में शस्त्र लाइसेंस रद्द

सिरसा: सोशल मीडिया पर हथियारों का प्रदर्शन करके भौकाल बनाना अब भारी पड़ेगा. जो भी शख्स असलहों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो की नुमाइश करेगा उस पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. इसी को देखते हुए जिला प्रशासन सिरसा भी एक्शन मोड में आ गया है. सिरसा प्रशासन ने अपने असलहों की सोशल मीडिया पर प्रदर्शन करने वाले ऐसे कुछ लोगों का लाइसेंस निरस्त करने का आदेश दिया है.

कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन सिरसा ने शस्त्र अधिनियम की पालना नहीं करने वाले सिरसा के 5 असलहा धारको के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं. ये कार्रवाई सिरसा पुलिस अधीक्षक द्वारा सिरसा उपायुक्त को पत्र लिखने की बाद अमल में लाई गई है. इस पत्र में 7 हथियारों के लाइसेंस कैंसिल करने के बारे में लिखा गया था. जिसके बाद सिरसा पुलिस उपायुक्त ने ये कार्रवाई की है.

सिरसा उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि जिले में 5 लोगों के हथियार के लाइसेंस लाइसेंस रद्द किये गए हैं, जिनमे से दो ऐसे हैं जिन्होंने चुनाव में अपना असलहा जमा नहीं करवाया गया था इसलिए उनके लाइसेंस रद्द किये गए हैं. वहीं कुछ ऐसे मामले हैं जिन्होंने अपने हथियारों के साथ फायरिंग करते हुए इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था.

एक दूसरे मामले में सोशल मीडिया पर असलहे के साथ अपनी फोटो अपलोड की गई थी. उपायुक्त ने बताया कि कुल सात मामलो में से 5 के लाइसेंस रद्द किये गए हैं जबकि 2 मामलों में लोग सिरसा से बाहर के हैं, इसलिए वहां के प्रशासन को इस सम्बन्ध में लिखा गया है. सिरसा उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने आम असलहाधारकों से अपील करते हुए कहा है कि अपने असलहे का इस्तेमाल बड़ी जिम्मेदारी से करें और सोशल मीडिया पर इसके प्रदर्शन से बचें.

ये भी पढ़ें-हथियारों का प्रदर्शन करना पड़ेगा महंगा, सिरसा पुलिस रद्द करेगी हथियार लाइसेंस

ABOUT THE AUTHOR

...view details