हरियाणा

haryana

हरियाणा में आधी रात में किसानों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, कई किसान घायल

By

Published : Feb 28, 2023, 9:57 AM IST

Updated : Feb 28, 2023, 1:05 PM IST

सिरसा में धरना दे रहे किसानों और पुलिस के बीच मारपीट की खबर है. बताया जा रहा है कि देर रात आमरण अनशन पर बैठे किसान को उठाने के लिए पुलिस पहुंच गई. इसी बीच दोनों पक्षों में झड़प हो गई.

Fight between farmers and police in Sirsa
सिरसा में किसान और पुलिस में मारपीट

हरियाणा में आधी रात में किसानों और पुलिस के बीच धक्का-मूक्की, कई किसान घायल

सिरसा: किसानों और पुलिस के बीच देर रात धक्का-मुक्की हो गई. इस धक्का मुक्की में कई किसान घायल भी हो गए हैं. दरअसल पिछले 5 दिनों से डिंग निवासी 70 वर्षीय किसान ओम प्रकाश तमाम अन्य किसानों के साथ सिरसा के लघु सचिवालय के बाहर पक्का मोर्चा पर आमरण अनशन पर बैठे हैं. बताया जा रहा है कि देर रात भी बुजुर्ग किसान ओमप्रकाश अपने किसान साथियों के साथ लघु सचिवालय के बाहर ही धरना स्थल पर ही सोए हुए थे, तभी देर रात पुलिस के जवानों ने बुजुर्ग किसान को जबरदस्ती धरना स्थल से उठाकर सिरसा के अस्पताल में एडमिट करवाने की कोशिश करने लगे.

पुलिस की इस कार्रवाई का किसान विरोध करने लगे. इसी बीच पुलिस और किसानों में धक्का-मक्की भी हो गई. पुलिस और किसानों के बीच जमकर बहस हुई. इस धक्का-मुक्की में कई किसान घायल हो गए हैं. िलहाल पुलिस ने पिछले 5 दिन से आमरण अनशन पर बैठे किसान ओमप्रकाश को अस्पताल में एडमिट करवा दिया है.

सिरसा लघु सचिवालय पर किसान धरना दे रहे हैं.

इस घटना के बाद से किसानों ने सिरसा के लघु सचिवालय के मुख्य द्वार के बाहर रोष स्वरूप ट्रैक्टर ट्रालियां लगाकर मुख्य द्वार पर ही धरना देना शुरू कर दिया है. किसानों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. मीडिया से बातचीत करते हुए किसानों ने बताया कि पुलिस ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए देर रात उनके किसान साथी ओमप्रकाश को जबरदस्ती उठाकर अस्पताल में एडमिट करवा दिया है. पुलिस ने उनके साथ आधी रात को मारपीट की है जिसमें कई किसान घायल हो गए हैं. किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें-खाद ना मिलने से नाराज किसानों ने सिरसा में लगाया जाम

Last Updated :Feb 28, 2023, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details