हरियाणा

haryana

आफत की बरसात: सिरसा में बर्बाद फसल की फोटो लेकर लघु सचिवालय पहुंचे किसान

By

Published : Mar 12, 2020, 10:52 PM IST

खराब फसल के मुआवजे की मांग को लेकर आज कई गांव के किसान लघु सचिवालय पहुंचे. कुछ किसानों के हाथ में खराब हुई फसल की पौध थी तो कुछ किसान अपने खेतों की फोटो लेकर पहुंचे थे.

आफत की बरसात
आफत की बरसात

सिरसा:हरियाणा सहित पूरे उत्तर भारत में आफत की बारिश हो रही है. एक तरफ जहां बारिश ने ठंड को बढ़ा दिया है तो वहीं ये बारिश अन्नदाता पर आफत की तरह बरस रही है. अगर बात सिरसा की करें तो यहां बीते दिन हुई तेज बरसात और ओलावृष्टि के कारण सैकड़ों एकड़ खेत में खड़ी फसल बर्बाद हो गई.

खराब फसल के मुआवजे की मांग को लेकर आज कई गांव के किसान लघु सचिवालय पहुंचे. कुछ किसानों के हाथ में खराब हुई फसल की पौध थी तो कुछ किसान अपने खेतों की फोटो लेकर पहुंचे थे. किसानों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग की.

बर्बाद फसल की फोटो लेकर लघु सचिवालय पहुंचे किसान

किसानों ने बताया कि कल हुई ओलावृष्टि से फसल तबाह हो गई है. गेंहू ,सरसो, चने की फसल टूट गई है. जिसकी कुछ तस्वीरें हम अपने साथ लेकर आए हैं. किसान बर्बादी की कगार पर आ गया है. उन्होंने कहा कि कुछ किसानों ने अपनी फसल का बीमा करवाया है, लेकिन कुछ जो अशिक्षित हैं उन किसानों ने अपनी फसल का बीमा नहीं करवाया है.

ये भी पढ़िए:आईटीसी होटल में दूसरे दिन भी डटे मध्य प्रदेश भाजपा के 106 विधायक

वहीं कुछ किसानों ने कहा कि हमारे गांव में अभी भी बर्फ की चादर खेतों में बनी हुई है. हमारी प्रशासन से मांग है कि अधिकारी गांव में जाकर खेतों का दौरा करें और देखें कि कितना नुकसान किसान का हुआ है. साथ ही किसानों ने जल्द से जल्द मुआवजे की भी मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details