हरियाणा

haryana

सिरसा में किसानों का प्रदर्शन, एसपी कार्यालय का किया घेराव

By

Published : Feb 28, 2023, 6:48 PM IST

सिरसा लघु सचिवालय के बाहर किसानों का धरना जारी है. किसानों के धरना प्रदर्शन को एक महीने से भी ज्यादा का समय हो चुका है. किसानों का कहना है कि पुलिस ने मंगलवार सुबह बुजुर्ग किसान को आमरण अनशन से जबरन उठा लिया है. जिसको लेकर पुलिस और किसानों की झड़प हो गई. जिसके बाद किसानों ने एसपी कार्यालय का भी घेराव किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

सिरसा:हरियाणा के सिरसा लघु सचिवालय के बाहर धरनारत किसानों पर आज तड़के पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में किसान दोपहर बाद एसपी कार्यालय के बाहर जा बैठे. किसानों द्वारा एसपी कार्यालय के बाहर धरना लगा दिया गया. किसानों का आरोप है की हमारे धरने पर आमरण अनशन कर रहे बुजुर्ग किसान को पुलिस ने आज जबरन उठा लिया.

इस दौरान कई किसानों के साथ पुलिस ने धक्का मुक्की भी की जिस वजह से कई किसानों को चोटें लगी है. वहीं इस मामले पर प्रसाशन का कहना है की बुजुर्ग किसान की तबियत ठीक न होने के चलते आज तड़के उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. मीडिया से बातचीत करते हुए किसान नेता लखविंदर सिंह का कहना है की पिछले 43 दिनों से किसान लगातार अपनी मांगो को लेकर विरोध जता रहे हैं.

ये भी पढ़ें:नूंह में फैक्ट्री का बॉयलर फटने सा हादसा, कई कर्मचारी झुलसे, एक की हालत नाजुक

धरनास्थल पर एक बुजुर्ग किसान आमरण अनशन कर रहा था. आज तड़के पुलिस ने उन्हें जबरन उठा लिया. उन्होंंने आरोप लगाया की इस दौरान पुलिस ने कई किसानों के साथ धक्का मुक्की भी की. जिसमें कई किसानों को चोटें लगी है. उन्होंने कहा कि कई दिनों से हम अपनी मांगों को लेकर विरोध कर रहे है. लेकिन सरकार सिवाए आश्वासन के उन्हें कुछ नहीं दे रही है. कल भी प्रशासन से उनकी बातचीत हुई तो, उन्हें आश्वासन मिला था की कोई समाधान निकाला जायेगा. लेकिन देर रात पुलिस ने ये कार्रवाई कर दी.उन्होंने कहा की हम विरोध स्वरूप एसपी कार्यालय के बाहर सिरसा एसपी अर्पित जैन से बातचीत करने आये हैं.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में आधी रात में किसानों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, कई किसान घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details