हरियाणा

haryana

सिरसा: किसानों ने माल्यार्पण कर बाबा बंदा सिंह बहादुर को किया नमन

By

Published : Jun 9, 2021, 12:34 PM IST

बाबा बंदा सिंह बहादुर के शहीदी दिवस के मौके पर किसानों द्वारा उनके सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इस मौके पर किसानों ने बाबा बंदा सिंह बहादुर चौक पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी

farmers paid tribute to Baba Banda Singh Bahadur in sirsa
सिरसा: शहीदी दिवस के मौके पर किसानों ने माल्यार्पण कर बाबा बंदा सिंह बहादुर को किया मनन

सिरसा: जिले में बाबा बंदा सिंह बहादुर के शहीदी दिवस के मौके पर लाल बत्ती चौक के पास किसानों ने इकट्ठे होकर एकजुटता प्रदर्शित की. किसानों ने बाबा बंदा सिंह बहादुर चौक की अच्छे से सफाई की और उसके बाद किसानों ने बाबा बंदा सिंह बहादुर चौक पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

बता दें कि आज के दिन पूरे देश में बाबा बंदा सिंह बहादुर का शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है. शहीदी दिवस को ध्यान में रखते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों से आह्वान किया है कि पूरे भारत में बाबा बंदा सिंह बहादुर के शहीदी दिवस को मनाया जाए.

सिरसा: शहीदी दिवस के मौके पर किसानों ने माल्यार्पण कर बाबा बंदा सिंह बहादुर को किया मनन

किसान नेता लखविंदर सिंह औलख ने बताया कि बाबा बंदा सिंह किसानों के लिए प्रेरणादाई हैं. उन्होंने कभी भी मुगलों के अत्याचारों को सहन नहीं किया. लखविंदर सिंह ने कहा कि किसान भी बाबा बंदा सिंह के दिखाए मार्ग पर चल रहे हैं और अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:टोहाना का आंदोलन दिल्ली आंदोलन को देगा नई ऊर्जा- योगेंद्र यादव

किसान नेता लखविंदर सिंह औलख ने कहा कि किसान आंदोलन(farmer agitation) तब तक जारी रहेगा जब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं हो जाते. उन्होंने कहा कि चाहे हमें कृषि कानूनों(agricultural laws) को रद्द कराने के लिए कोई भी बलिदान क्यों ना देना पड़े.

ये भी पढ़ें:चढ़ूनी Vs टिकैत हुआ किसान आंदोलन? क्या राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई में फंस गए दोनों नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details