हरियाणा

haryana

सिरसा में ट्यूबवेल कनेक्शन जारी ना होने पर प्रदर्शन, किसानों ने दी बिजली मंत्री आवास के घेराव की चेतावनी

By

Published : Jun 2, 2021, 12:08 PM IST

ट्यूबवेल कनेक्शन जारी ना होने पर नाराज किसानों ने सिरसा में प्रदर्शन किया. किसानों ने सरकार और कॉरपोरेट घरानों की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों पर बिजली विभाग से मिली हुई कंपनियों की मोटर खरीदने का दबाव बनाया रहा है.

farmers-siege-power-minister-ranjit-chautalas-house-in-sirsa
सिरसा: ट्यूबवेल कनेक्शन जारी ना होने पर किसानों ने किया प्रदर्शन

सिरसा:जिले में किसानों के विरोध प्रदर्शन का मामला सामने आया है. किसानों का आरोप है कि लाखों रुपए की राशि जमा करने के बावजूद किसानों को ट्यूबेल का कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है. किसानों का कहना है कि अगर जल्द ट्यूबेल कनेक्शन जारी नहीं किए गए तो बिजली मंत्री के आवास का भी घेराव किया जाएगा.

किसानों ने सरकार और कॉरपोरेट घरानों की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों पर बिजली विभाग से मिली हुई कंपनियों की मोटर खरीदने का दबाव बनाया रहा है. किसानों का कहना है कि हम बिजली विभाग की मनमानी को बर्दाश्त नहीं करेंगे. किसान नेता मनदीप नथवान ने बताया कि हम बिजली मंत्री से मिलने आए हैं, लेकिन हमें मिलने नहीं दिया जा रहा है. हमें रोकने के लिए सरकार ने पुलिस तैनात कर दी है.

सिरसा: ट्यूबवेल कनेक्शन जारी ना होने पर किसानों ने किया प्रदर्शन

ये भी पढ़ें:सिरसा: बिजली मंत्री ने सर्व कर्मचारियों की मांगे पूरी करने का दिया आश्वासन

बता दें कि किसानें ने बाबा भूमणशाह चौक पर धरना दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसानों के बढ़ते विरोध को देखते हुए एसडीएम जयवीर यादव और डीएसपी कुलदीप कुमार सहित कई बड़े प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंंच गए. इस दौरान प्रशासन ने किसानों को समझाने की भी कोशिश की. लेकिन किसानों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार को खूब खरी खोटी सुनाई.

ये भी पढ़ें:बिजली मंत्री रणजीत चौटाला का बयान, किसानों की मांगें जायज हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details