हरियाणा

haryana

हरियाणा कांग्रेस बिखराव की ओर बढ़ रही है- दुष्यंत चौटाला

By

Published : Jul 25, 2020, 4:31 PM IST

कांग्रेस में चल रही आपसी कलह पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में विस्फोटक स्थिति बन चुकी है.

deputy cm dushyant chautala reaction on scatter in congress
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

सिरसा: हरियाणा कांग्रेस में चल रही आपसी कलह पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चुटकी ली. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में बिखराव को ओर बढ़ रही है. साथ ही दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस का अंदरूनी मामला है, लेकिन बिखराव एक ही नहीं तमाम प्रदेशों में सामने आ रहा है. इससे ये पता चलता है कि विस्फोटक स्थिति कांग्रेस के अंदर बन चुकी है.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में भी जब कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई जाती है, तो उसमें भी 12-12, 13-13 विधायक गायब रहते हैं. ये अपने आप में हरियाणा में फूट की दिशा दिखाने का काम करते हैं. साथ ही राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान में ये कांग्रेस और बीजेपी का आंतरिक मामला है, लेकिन मेरा मानना है कि देशभर में कांग्रेस का बिखराव अपने आप सामने आ रहा है.

हरियाणा कांग्रेस पर दुष्यंत चौटाला का बयान, देखें वीडियो

बता दें कि, इस समय सरकार बचाने को लेकर राजस्थान में सियासी घमासान चल रहा है. राजस्थान कांग्रेस में फूट पड़ गई है. राजस्थान के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों दो धड़ो में बंट गए हैं. सीएम अशोक गहलोत और उनके समर्थित विधायकों ने पायलट और उनके समर्थक मंत्रियों को पद से हटा दिया है.

ये भी पढ़ें:-कांग्रेस पार्टी किसकी तरफ है भारत या चीन - अनिल विज

इससे पहले हरियाणा कांग्रेस में भी इस तरह की फूट देखी गई थी. पूर्व सांसद और हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने भी कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी. तब से लेकर अब तक तंवर भी काफी तेवर में दिख रहे हैं. हाल ही में तंवर ने कैथल में दौरे के दौरान कांग्रेस पर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ताओं की अनदेखी होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details