हरियाणा

haryana

PM Shree schools in Rohtak: रोहतक में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सीएम मनोहर लाल करेंगे पीएमश्री स्कूलों का शुभारंभ

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 24, 2023, 5:54 PM IST

PM Shree schools in Rohtak रोहतक में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुख्यमंत्री मनोहर लाल पी एमश्री स्कूलों का बुधवार को शभारंभ करेंगे. पीएम श्री के लिए हरियाणा के 124 स्कूलों का चयन किया गया है, जिनमें से चार रोहतक के हैं.

PM Shree schools in Rohtak
PM Shree schools in Rohtak

रोहतक: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 25 अक्टूबर को महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के टैगोर सभागार में आयोजित समारोह में पीएमश्री स्कूलों का बतौर मुख्य अतिथि शुभारंभ करेंगे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समारोह की अध्यक्षता करेंगे. जबकि शिक्षा मंत्री कंवरपाल तथा केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव संजीव कुमार भी समारोह में भाग लेंगे. इस अवसर पर पीएम श्री स्कूल, ई-अधिगम तथा शिक्षा विभाग में ऑनलाइन स्थानांतरण पॉलिसी के अलावा निपुण से संबंधित लघु फिल्म भी प्रदर्शित की जाएगी.

ये भी पढ़ें-PM Shri School Scheme in Haryana: हरियाणा में कल से शुरू होंगे पीएम श्री स्कूल, रोहतक के चार स्कूलों का चयन

25 अक्टूबर को ही मुख्यमंत्री रोहतक में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मेरी माटी-मेरा देश (मिट्टी को नमन वीरों का वंदन) के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि होंगे. मुख्य मंच के पीछे अमृत वाटिका विकसित की गई है. इस वाटिका में प्रदेश के सभी खंडों और शहरी स्थानीय निकायों से कलश में लाई जाने वाली मिट्टी डालकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पौधे लगाएंगे.

25 अक्टूबर को धर्मेंद्र प्रधान रोहतक पहुंचेंगे. तैयारियों का जायजा लेते डीसी.

अमृत वाटिका में मुख्यमंत्री और अन्य अतिथियों द्वारा फलदार और औषधीय 75 पौधे रोपे जायेंगे. रोहतक डीसी अजय कुमार ने बताया कि समारोह में कलश लाने वाले जन प्रतिनिधियों तथा आमजन के लिए बैठने के समुचित प्रबंधन किए गए हैं. मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर जिलाधीश ने रोहतक में मानवरहित एरियल व्हीकल जैसे ड्रोन, ग्लाइडर्स, रिमोट नियंत्रित एयरक्राफ्टस, उड़ने कैमरे, हैलीकैम इत्यादि के प्रयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है.

ये भी पढ़ें-पीएम श्री स्कूल योजना में हरियाणा के 124 स्कूल शामिल, छात्रों को दी जाएगी AI की जानकारी, बनेगी आधुनिक लाइब्रेरी और लैब

ABOUT THE AUTHOR

...view details