हरियाणा

haryana

कोरोना के मामले फिर बढ़े, रोहतक PGI ने शुरू किया तैयारियों का रिव्यू

By

Published : Mar 22, 2021, 8:50 PM IST

रोहतक पीजीआई कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ने के लिए तैयार है. पीजीआई कुलपति डॉ. ओपी कालरा का कहना है कि वायरस की दूसरी लहर को स्टडी करना बेहद जरूरी है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम इससे निपटने के लिए भी तैयार हैं.

rohtak pgi started review of preparation for coronavirus second wave
rohtak pgi started review of preparation for coronavirus second wave

रोहतक:कोरोना की दूसरी लहर देश में शुरू हो चुकी है. हरियाणा प्रदेश भी इससे अछुता नही है. ऐसे में जहां आम जनता को सतर्क रहने की जरूरत है, वहीं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से लड़ने के लिए कमर कस ली है. हरियाणा प्रदेश के रोहतक स्थित सबसे बड़े अस्पताल पीजीआईएमएस ने अपनी तैयारियों का रिव्यू शुरू कर दिया है.

इसी कड़ी में पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. ओपी कालरा ने दावा किया है कि इस लड़ाई को लड़ने के लिए उनकी तैयारियां पूरी हैं. यही नहीं, उन्होंने कोरोना के बदलते स्वरूप को पहचाने के लिए जींस सिक्वैंसर की मांग की है.

कोरोना के मामले फिर बढ़े, रोहतक PGI ने शुरू किया तैयारियों का रिव्यू

डॉ. ओपी कालरा ने बताया कि जिस तरह से कोरोना वायरस एक बार फिर से बढ़ रहा है, उसे देखते हुए पीजीआई ने एक आपात बैठक बुलाई है. जिसमें कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए तैयारियों का जायजा लिया जाएगा.

ये भी पढे़ं-कोरोना की दूसरी लहर! पानीपत में जीवीएम स्कूल में एक ही कक्षा के 8 बच्चे संक्रमित

उन्होंने बताया कि पीजीआई रोहतक के पास कोरोना वायरस को लेकर मास्क, सैनिटाइजर और प्रयाप्त दवाइयां उपलब्ध हैं. दूसरे मेडिकल कॉलेजों से भी संपर्क किया जा रहा है और कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए उन्हें कोई दिक्कत नहीं आएगी.

उन्होंने कहा कि कई देशों से कोरोना के स्वरूप बदलने की खबरें भी आ रही हैं. इस जैनेटिक मोडिफाई को देखने के लिए जींस सिक्वैंसर की जरूरत होती है, ताकि ये पता चल सके कि कोरोना पूराने स्वरूप में है या उसने अपना स्वरूप बदल लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details