हरियाणा

haryana

Rohtak News : रोहतक में सिस्टम की 'बत्ती गुल', मोबाइल की लाइट में करना पड़ा मरीज़ का इलाज

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 15, 2023, 7:58 PM IST

Rohtak News : रोहतक में स्वास्थ्य विभाग की उस वक्त पोल खुल गई, जब मोबाइल की लाइट जलाकर घायल का इलाज करना पड़ा. वहीं स्वास्थ्य अधिकारी ने मामले की जानकारी होने से इनकार किया और कहा कि अगर ऐसा पाया गया तो कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

रोहतक में मोबाइल की लाइट में मरीज़ का इलाज, स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल
Rohtak News : Patient Being Treated in Mobile Light

रोहतक :बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का दावा करने वाले स्वास्थ्य विभाग की पोल एक हादसे ने खोल कर रख दी. दुर्घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई है, उसमें स्वास्थ्य कर्मचारियों को हादसे में घायल एक शख्स का इलाज मोबाइल के फ्लैश लाइट के सहारे करते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो के सामने आने के बाद हड़कंप के हालात है.

क्या है पूरा मामला : दरअसल रोहतक जींद रोड पर फैक्ट्री में काम करने वाले एक युवक का एक्सीडेंट हो गया, जिसके बाद पीड़ित ने 108 पर कॉल कर एंबुलेंस बुलवाई. इसी दौरान रात के 8.30 बजे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से एंबुलेंस भी पहुंची. लेकिन एंबुलेंस में लाइट का कोई इंतजाम नहीं था. ऐसे में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने मोबाइल की टॉर्च जलाकर घायल का इलाज किया. वीडियो में एंबुलेंस का ड्राइवर मोबाइल टॉर्च जलाए हुए था तो वहीं दूसरा शख्स एक्सीडेंट में घायल हुए युवक का इलाज कर रहा था.

ये भी पढ़ें :Bhiwani News : भिवानी में बढ़े डेंगू के केस, सीएमओ ने अस्पताल में मारी रेड

मीडिया से बनाई दूरी :हादसे के बाद मीडिया की टीम मौके पर मौजूद थी. जब एंबुलेंस के स्वास्थ्य कर्मचारियों से इस मामले में बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने मामले पर बात करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया.

मामले की होगी जांच :वहीं जिला स्वास्थ्य अधिकारी अनिल बिरला ने कहा कि ये मामला उनकी नॉलेज में नहीं है. उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें :How to Get Haryana Vidhwa pension : विधवाओं को पेंशन दे रही हरियाणा सरकार, जानिए आपको कैसे मिलेगा फायदा

कर्मचारियों पर गिरेगी गाज ? :आपको बता दें कि रोहतक में एंबुलेंस को डायल 112 से जोड़ा गया है जिससे किसी हादसे की सूरत में तुरंत लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके. लेकिन इस वीडियो से स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली एक बार फिर सामने आ गई है. वहीं माना जा रहा है कि संबंधित कर्मचारियों पर गाज गिरना लगभग तय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details