हरियाणा

haryana

रोहतकः जाट कॉलेज अखाड़ा कांड में हुई गवाही, आरोपी सुखविंद्र को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया पेश

By

Published : Feb 23, 2023, 8:54 PM IST

2 साल पहले हुए जाट कॉलेज अखाड़ा कांड में वीरवार को जज डॉ. गगनगीत कौर की कोर्ट में 2 लोगों की गवाही हुई. कोर्ट ने अब इस मामले में अगली तारीख 16 मार्च निर्धारित की है.

Rohtak Jat college akhada murder case
जाट कॉलेज अखाड़ा कांड में हुई गवाही

रोहतक: दो साल पहले हुए जाट कॉलेज अखाड़ा कांड में वीरवार को जज डॉ. गगनगीत कौर की कोर्ट में 2 लोगों की गवाही हुई. इस दौरान आरोपी सुखविंद्र को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया. जबकि हथियार सप्लायर मनोज व्यक्तिगत तौर पर कोर्ट में पेश हुआ. कोर्ट ने अब इस मामले में अगली तारीख 16 मार्च निर्धारित की है.

गौरतलब है कि 12 फरवरी 2021 को जाट कॉलेज अखाड़ा में हत्याकांड हुआ था. कुश्ती कोच मनोज मलिक, उसकी पत्नी साक्षी मलिक, 4 साल के बेटे सरताज, कोच सतीश मांडौठी और खिलाड़ी प्रदीप मलिक व पूजा तोमर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जबकि एक अन्य कोच अमरजीत को भी गोली मारी गई थी. वह घायल हो गया था. इस हत्याकांड में सोनीपत के बरोदा गांव के कोच सुखविंद्र मोर का नाम सामने आया था. पुलिस ने कोच मनोज मलिक के भाई प्रमोज की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज कर लिया था.

हत्याकांड के बाद सुखविंद्र मोर कार से दिल्ली फरार हो गया था. जिसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया था कि सुखविंद्र ने जाट कॉलेज अखाड़े पर कब्जे को लेकर ही ये हत्याएं की थी. सुखविंद्र का कोच मनोज मलिक के साथ विवाद चल रहा था. मनोज मलिक सोनीपत के सरगथल का रहने वाला था. सुखविंद्र फिलहाल रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है. बाद में पुलिस ने सुखविंद्र को हथियार सप्लाई करने वाले यूपी के मनोज को भी गिरफ्तार किया था.

वीरवार को इस हत्याकांड में मामले में मृतक कोच मनोज मलिक के भाई प्रमोज की पत्नी अंजू और एक अन्य युवक अमित की जज डॉ. गगनगीत कौर की कोर्ट में गवाही हुई. अंजू ने कोर्ट में बताया कि 12 फरवरी 2021 को देवर रोहित अपनी बेटी प्रांसी के साथ घर पर आया था और हत्याकांड के बारे में जानकारी दी थी. फिर उसने पति प्रमोज को इस बारे में सूचित किया. कोर्ट में गवाही के दौरान आरोपी सुखविंद्र को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया जबकि हथियार सप्लायर मनोज व्यक्तिगत तौर पर कोर्ट में पेश हुआ. कोर्ट ने अब इस मामले की अगली तारीख 16 मार्च निर्धारित कर दी.

ये भी पढ़ें-Haryana budget 2023: केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने सराहा बजट, बोले: हर वर्ग और हर क्षेत्र के लिए लाभदायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details