हरियाणा

haryana

Cyber Fraud in Rohtak: रोहतक में कनाडा भेजने के नाम पर युवक से ठगी, आरोपियों ने 2 लाख रुपये से ज्यादा ऐंठे

By

Published : Jun 15, 2023, 10:58 PM IST

रोहतक में एक व्यक्ति को कनाडा भेजने के नाम पर कुछ लोगों ने ठगी (Cyber Fraud in Rohtak) का शिकार बना लिया. आरोपियों ने युवक से 2 लाख रुपये से ज्यादा ठग लिये. इसके बाद भी पीड़ित को कनाडा का वीजा नहीं मिला तो उसने रोहतक साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत देकर मामला दर्ज कराया है.

Rohtak Cyber ​​Crime Police
Cyber Fraud in Rohtak

रोहतक: शहर के प्रधाना मोहल्ला के एक युवक को कनाडा भेजने के नाम पर 2 लाख 3 हजार 825 रुपए ठग लिए गए. इस युवक ने इंस्टाग्राम के जरिए एक युवती से संपर्क किया था लेकिन समय अवधि बीतने के बाद भी इस युवक को वीजा वर्क परमिट नहीं मिला. अब आरोपियों के सभी मोबाइल फोन नंबर स्विच ऑफ आ रहे हैं. जिसके बाद पीड़ित ने साइबर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया है. पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-Cyber Fraud in Rohtak: एप के जरिए लोन के चक्कर में युवती हुई साइबर ठगी का शिकार, जानें पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक रोहतक के प्रधाना मोहल्ले के रहने वाले अनिल भाटिया ने इंस्टाग्राम के माध्यम से इनसाइट वर्ल्डवाइड इमिग्रेशन नाम की कंपनी से कनाडा जाने के लिए संपर्क किया था. उसकी आस्था कुमारी नाम की युवती से मोबाइल फोन नंबर पर बातचीत हुई. जिसने भरोसा दिलाया कि वो उसे कनाडा में वीजा वर्क परमिट दिलवा देगी.

पीड़ित का कहना है कि इसके बाद इस युवती ने अनिल को झांसे में ले लिया और अलग-अलग समय अवधि में गूगल पे के माध्यम से कुल 2 लाख 3 हजार 825 रुपए बैंक अकाउंट में जमा करा लिए. कनाडा भेजने के नाम पर बार-बार उसे समय दिया जाता रहा लेकिन कनाडा का वर्क परमिट नहीं मिला. इसके बाद जिन मोबाइल नंबर पर अनिल भाटिया की बातचीत होती थी, धीरे-धीरे वे सभी नंबर बंद होते गए. जिसके बाद पीड़ित को अपने साथ धोखाधड़ी का अहसास हुआ और उसने रोहतक साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी. साथ ही उसने सभी मोबाइल नंबर, बैंक अकाउंट नंबर आदि की तमाम जानकारी पुलिस को मुहैया करा दी है. पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-कनाडा से रिश्तेदार बनकर साइबर फ्रॉड ने प्रॉपर्टी डीलर को लगाया लाखों का चूना

ABOUT THE AUTHOR

...view details