हरियाणा

haryana

रोहतक बम धमाकों के मामले में अब इस दिन फैसला सुनाएगी कोर्ट, आतंकी अब्दुल करीम टुंडा है आरोपी

By

Published : Feb 13, 2023, 6:05 PM IST

रोहतक बम धमाकों के मामले में कोर्ट अब 15 फरवरी को अपना फैसला देगी. इस मामले में (Rohtak court order on terrorist abdul karim tunda) आतंकी अब्दुल करीम टुंडा पर बम धमाके करने का आरोप है.

Rohtak court order on terrorist abdul karim tunda
रोहतक बम धमाकों के मामले में अब 15 फरवरी को फैसला सुनाएगी कोर्ट

रोहतक: करीब 26 वर्ष पूर्व रोहतक में 2 जगहों पर सिलसिलेवार हुए बम धमाकों के मामले में कोर्ट अब 15 फरवरी को अपना फैसला सुनाएगी. इस मामले में रोहतक कोर्ट आरोपी आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को लेकर फैसला देगी. पहले यह माना जा रहा था कि इस मामले में कोर्ट का फैसला आज आएगा. लेकिन एडिशनल सेशन जज राजकुमार यादव की कोर्ट ने सोमवार को इस मामले में सुनवाई की. जिसके बाद उन्होंने फैसले के लिए बुधवार का दिन निर्धारित किया है.

जानकारी के अनुसार आरोपी अब्दुल करीम टुंडा इस समय किसी अन्य मामले में राजस्थान के अजमेर जेल में बंद है. एडिशनल सेशन जज ने इस मामले में अजमेर जेल के अधीक्षक के रिलीज आर्डर पर हस्ताक्षर लाने के लिए कहा है. राजस्थान पुलिस का एक अधिकारी सुनवाई के दौरान मौजूद था. गौरतलब है कि वर्ष 1997 में रोहतक में 2 जगहों पर सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे.

पढ़ें:कैथल में 4 किलोग्राम अफीम के साथ नशा तस्कर गिरफ्तार, सप्लाई के लिए पंजाब से अ​फीम लाया था आरोपी

पहला बम धमाका ओल्ड सब्जी मंडी रोहतक में और दूसरा इसके करीब एक घंटे बाद किला रोड पर हुआ था. हालांकि इन बम धमाकों में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई थी, लेकिन कई लोग घायल हो गए थे. पुलिस जांच में सामने आया था कि रोहतक में हुए सिलसिलेवार बम धमाके में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के गांव पिलखुआ निवासी अब्दुल करीम उर्फ टुंडा का हाथ है. उस समय वह विदेश जा चुका था.

पढ़ें:घर में घुसकर पिस्टल और चाकू दिखाकर लाखों की नगदी और जेवर पर हाथ साफ, 7 दिन के भीतर पुलिस ने किया गिरफ्तार

वर्ष 2013 में जब अब्दुल करीम उर्फ टुंडा नेपाल से भारत आया, तो दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद उसे रोहतक में हुए बम धमाकों के मामले में कई बार व्यक्तिगत तौर पर भी रोहतक कोर्ट में पेश किया गया. टुंडा के वकील विनीत वर्मा ने बताया कि इस केस की सुनवाई के दौरान पुलिस कई गवाह पेश नहीं कर पाई. ऐसे में इस मामले को आगे बढ़ाने का औचित्य नहीं है. उन्होंने बताया कि अब 15 फरवरी को इस मामले में कोर्ट अपना फैसला देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details