हरियाणा

haryana

पीजीआई रोहतक के ओपीडी में केवल गंभीर बीमारी वाले मरीजों का ही होगा इलाज

By

Published : Mar 21, 2020, 9:36 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर पीजीआई रोहतक भी एहतियात बरत रहा है. रोहतक पीजीआई में अब केवल गंभीर बीमारी वाले मरीजों का ही इलाज किया जाएगा. ताकि कम से कम लोग एक दूसरे के संपर्क में आएं.

pgi rohtak awareness campaign on corona virus
पीजीआई रोहतक के ओपीडी में केवल गंभीर बीमारी वाले मरीजों का ही होगा इलाज

रोहतक: कोरोना वायरस को लेकर पीजीआई अब हरकत में आ गया है. अब पीजीआई की ओपीडी में केवल गंभीर बीमारी वाले मरीज ही आ पाएंगे. यहीं नहीं मरीजों के साथ आने वाले लोगों की पीजीआई में एंट्री पूरी तरह से बैन कर दी गई है. इसके लिए बकायदा डॉक्टर्स की एक टीम ओपीडी के बाहर बैठी है. और पूरी तरह से जांच के बाद ही मरीजों को अंदर जाने दिया जा रहा है.

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए पीजीआई का फैसला

कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. इसको लेकर अलग-अलग देश अपने स्तर पर इंतजाम कर रहे हैं. रोहतक पीजीआईएमएस हरियाणा का सबसे बड़ा हेल्थ विश्वविद्यालय है. अब पीजीआई की ओपीडी में गंभीर मरीजों के अलावा किसी का इलाज नहीं होगा. ताकि कोरोना वायरस को और फैलने से रोका जा सके.

पीजीआई रोहतक के ओपीडी में केवल गंभीर बीमारी वाले मरीजों का ही होगा इलाज

इस संबंध में ओपीडी के बाहर बैठे डॉ. आशीष ने कहा कहा कि ये रोग एक दूसरे के संपर्क में आने से होता है. उसी के चलते केवल गंभीर मरीजों का ही फिलहाल इलाज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि मरीजों के साथ आ रहे लोगों को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा. ताकि लोग इस बीमारी के संपर्क में ना आ पाए.

गौरतलब है कि पीजीआई में 6 कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों में से पांच की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

ये भी पढ़ें-रादौर में एक व्यक्ति को कोरोना वायरस होने की खबर निकली अफवाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details