हरियाणा

haryana

रोहतक में अभिभावकों का प्रदर्शन, 134ए के तहत दाखिला ना देने पर SDM से की मुलाकात

By

Published : Jan 17, 2022, 5:03 PM IST

रोहतक में निजी स्कूल संचालकों द्वारा 134ए के तहत बच्चों को दाखिला (haryana 134a admission) नहीं देने पर अभिभावकों ने लघु सचिवालय पहुंचकर धरना दिया. अभिभावकों का कहना है कि दाखिला नहीं मिलने तक सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे.

Parents Protest at Rohtak Mini Secretariat
Parents Protest at Rohtak Mini Secretariat

रोहतक:हरियाणा में 134 ए (haryana 134a admission) के तहत निजी स्कूल में किसी भी छात्र को दाखिला नहीं दिया जा रहा है. जिसके चलते छात्रों के अभिभावकों में खासा रोष देखने को मिल रहा है. इसके चलते सोमवार को छात्र व अभिभावकों ने रोहतक के लघु सचिवालय में जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन को देखते हुए खुद एसडीएम राकेश सैनी को अभिभावकों से बात करने के लिए बाहर आना पड़ा. हरियाणा में नियम 134ए के तहत निजी स्कूलों में दाखिले के लिए 5 दिसंबर को परीक्षा आयोजित करवाई गयी थी.

इसके बावजूद जिले के कुछ निजी स्कूल पात्र विद्यार्थियों को दाखिला देने में आनाकानी कर रहे हैं. जिसको देखते हुए अभिभावकों ने लघु सचिवालय (Parents Protest at Rohtak Mini Secretariat) में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शन को देखते हुए खुद एसडीएम राकेश सैनी को अभिभावकों से बात करने के लिए बाहर आना पड़ा. एसडीएम ने अभिभावकों की बात सुनने के बाद कहा कि जल्दी ही निजी स्कूलों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जायेगा.

ये पड़ें-हरियाणा के हिसार में हाड़कंपा देने वाली ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

बात दें कि रोहतक से कांग्रेस विधायक भारत भूषण बतरा और महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू भी अभिभावकों की मांग का खुलकर समर्थन कर चुके हैं. जिसके बाद दाखिले की अंतिम तारीख बढ़ाकर 15 जनवरी कर दी गई थी. इस पर अभिभावकों ने अपनी खुशी भी व्यक्त की थी. 15 जनवरी निकल जाने के बाद भी निजी स्कूलों संचालकों ने अभी तक पात्र विद्यार्थियों को दाखिला नहीं दिया है. निजी संचालकों के विरोध में अब विभिन्न सामाजिक संगठन भी इस मुद्दे पर अभिभावकों के साथ आ चुके हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details