हरियाणा

haryana

भूपेंद्र हुड्डा का BJP पर तंज, कांग्रेस घर-घर तक पहुंच रही और BJP सिर्फ पन्ना प्रमुख तक सीमित

By

Published : May 20, 2023, 5:02 PM IST

Bhupinder Hooda on Haryana BJP

रोहतक में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया है. हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री अब साढ़े 8 साल बाद लोगों से संवाद कर रहे हैं. जिसका कोई औचित्य नहीं है. प्रदेश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है.

रोहतक: हरियाणा में लोकसभा व विधानसभा चुनाव साल 2024 में होने वाले हैं. लेकिन प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. वहीं, चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गई है. एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक के बाद एक जनसंवाद कार्यक्रम कर रहे हैं तो वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस भी अपना हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चला रही है. शनिवार को रोहतक में भूपेंद्र हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत भी की है.

शनिवार को रोहतक में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने दावा किया है कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत कांग्रेस प्रदेश में घर-घर तक पहुंच चुकी है. जबकि बीजेपी सिर्फ पन्ना प्रमुख तक ही सीमित है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की कोई नीति नहीं है. बीजेपी की नीति होती तो पिछले विधानसभा चुनाव में जेजेपी के साथ गठबंधन नहीं होता. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि अब धर्म और जाति के नाम पर हरियाणा के लोग बहकावे में नहीं आने वाले.

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि साढ़े 8 साल बाद जनसंवाद कार्यक्रम करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग अब मन बना चुके हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के दौरान जानकारी मिली है कि प्रदेश का हर वर्ग मौजूदा गठबंधन सरकार से परेशान हो चुका है.

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जनता पर महंगाई की सबसे ज्यादा मार पड़ी है. बेरोजगारी के मामले में तो हरियाणा देश में पहले स्थान पर है. हरियाणा कौशल रोजगार निगम के नाम पर प्रदेश के युवाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. वहीं, एक के बाद एक घोटाले भी सामने आ रहे हैं. घोटालों की वजह से प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपये का कर्ज हो गया है. एक सवाल के जवाब में भूपेंद्र हुड्डा ने पानी की आपूर्ति का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि भाखड़ा मैनेजमेंट बोर्ड में हरियाणा का भी सदस्य होना चाहिए.

ये भी पढ़ें:मिशन 2024: भूपेंद्र हुड्डा ने लगाई वादों की झड़ी, गरीबों को 100 गज के मुफ्त प्लॉट, बुजुर्गों को 6 हजार पेंशन, पढ़िए पूरी लिस्ट

वहीं, भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से 2 हजार रुपये का नोट बंद करने के निर्णय पर भी नेता प्रतिपक्ष ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि इस निर्णय से महंगाई और ज्यादा बढ़ेगी. सबसे ज्यादा असर आम आदमी पर पड़ेगा. इस प्रकार के फैसले सोच समझ कर लेने चाहिए. हुड्डा ने साल 2016 में लिए गए नोटबंदी के निर्णय का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि उस निर्णय के बाद से भी महंगाई बढ़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details