हरियाणा

haryana

Rohtak crime news: पति की हत्या में शामिल पत्नी, पत्नी का प्रेमी और बेटी गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में तीनों आरोपी

By

Published : Feb 6, 2023, 9:24 PM IST

रोहतक में कर्मबीर की हत्या (murder case in Rohtak) मामले में शामिल उसकी बेटी, पत्नी और पत्नी के प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रोहतक कोर्ट में आरोपियों को पेश किया गया और सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

murder case in Rohtak
रोहतक में कर्मबीर की हत्या

रोहतक: हरियाणा के रोहतक में भैणी मातो गांव में हुई कर्मबीर की हत्या में शामिल उसकी बेटी, पत्नी और पत्नी के प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सोमवार को इन सभी आरोपियों को रोहतक कोर्ट में पेश किया गया. उसके बाद कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. गौरतलब है कि रोहतक के भैणी मातो गांव के दिलबाग ने पुलिस में दी शिकायत में बताया था, कि वह ड्राइवरी का काम करता है. उसके बड़े भाई कर्मबीर की दोनों बेटियों ने 26 जनवरी को हिसार के कबलाना गांव के संदीप के साथ मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी.

इस साजिश में कर्मबीर की पत्नी भी शामिल है. दिलबाग का कहना है कि लक्ष्मी और प्रियंका के संदीप के साथ अवैध संबंध हैं. कर्मबीर इस बारे में एतराज करता था और संदीप के घर आने के लिए मना करता था. इसी वजह से कर्मबीर को रास्ते से हटाने के लिए इन सभी ने मिलकर हत्या की है. दिलबाग का कहना है कि उसके एक अन्य भाई वजीर के बेटे बिट्टू ने 26 जनवरी को कर्मबीर के घर से लड़ाई-झगड़े की आवाज सुनी थी. उस समय भी बकलाना गांव का संदीप वहीं पर मौजूद था.

कुछ समय बाद घर से चला गया था. एक अन्य भतीजे पवन ने भी संदीप को घर से निकलते हुए देखा था. यहां तक कि चिता के लिए लकडि़यां भी पहले ही मंगवा ली थी. हालांकि कर्मबीर की मौत की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी. तब मृतक की पत्नी ने बयान दिया था, कि कर्मबीर को खून की उल्टियां हुई थी. इस वजह से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 27 जनवरी को मृतक का पीजीआईएमएस रोहतक पोस्टमार्टम करवाया था. लेकिन 3 फरवरी को मृतक के छोटे भाई दिलबाग ने पुलिस के सामने अलग ही कहानी बयां कर शिकायत कर दी.

ये भी पढ़ें:कैथल में 13 साल के नाबालिग की निर्मम हत्या, 24 घंटे के भीतर सामने आई खौफनाक मर्डर मिस्ट्री

पुलिस शिकायत के आधार पर इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया था. महम पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि पुलिस ने हत्या में शामिल मृतक की पत्नी, बेटी और प्रेमी संदीप को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि जांच में यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि संदीप का कर्मबीर के घर पर आना-जाना था और यह बात कर्मबीर को पसंद नहीं थी. वह बार-बार एतराज करता था. इसलिये उसकी हत्या करने की साजिश रची गई और उसे योजनाबद्ध तरीके से मौत के घाट उतार दिया.

ये भी पढ़ें:नूंह में बेखौफ बदमाशों ने वकीलों को बंधक बनाकर पीटा, फिर घसीटते हुए दुकान में किया बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details