हरियाणा

haryana

रोहतक में शूटिंग में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों का सम्मान समारोह, मनीष नरवाल और योगेश सिंह पहुंचे

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Nov 9, 2023, 10:32 PM IST

Updated : Nov 9, 2023, 10:58 PM IST

Players Welcomed in Rohtak: रोहतक में गुरुवार को शूटिंग में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इसमें निशानेबाज मनीष नरवाल और योगेश सिंह पहुंचे.

Shooter Yogesh Singh
Shooter Yogesh Singh

रोहतक में शूटिंग में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों का सम्मान समारोह

रोहतक: हाल ही के दिनों में संपन्न हुई इंटरनेशनल स्पर्धाओं में पदक विजेता निशानेबाज योगेश सिंह और मनीष नरवाल का गुरूवार को रोहतक पहुंचने पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इन दोनों ही निशानेबाजों को जुलूस के साथ देव कॉलोनी स्थित एक निजी अकादमी में लाया गया. योगेश सिंह ने हाल ही में संपन्न हुई एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में रजत पदक और मनीष नरवाल ने चीन में हुए पैरा एशियन गेम्स में कांस्य पदक हासिल किया था. इस मौके पर चीन में ही हुए एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज शिवा नरवाल भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-टोक्यो पैरालंपिक: गोल्ड पर मनीष नरवाल ने लगाया निशाना, हरियाणा सरकार देगी 6 करोड़ का इनाम

सभी खिलाड़ियों को जुलूस के साथ लाया गया.

साउथ कोरिया में 22 अक्टूबर से 2 नवंबर तक एशियन शूटिंग चैंपियनशिप हुई थी. इस चैंपियनशिप में 30 देशों के 813 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. जिसमें 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल में योगेश सिंह ने रजत पदक हासिल किया. जबकि मनीष नरवाल ने चीन में 22 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक हुए पैरा एशियन गेम्स में हिस्सा लिया था. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक हासिल किया.

निशानेबाजी में मेडल जीतने वाले खिलाड़ी.

इससे पहले 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन में एशियन गेम्स हुए थे. मनीष नरवाल के भाई शिवा नरवाल ने 10 मीटर एयर पिस्टल में टीम इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल किया था. योगेश सिंह का कहना है कि शुरूआत में निशानेबाजी के खेल को लोग गंभीरता से नहीं लेते थे. लेकिन आज के समय में निशानेबाजी में बेहतर परिणाम सामने आए हैं, जिन्हें वो खुद साकार होते हुए देख रहे हैं. मनीष नरवाल ने कहा कि वर्ष 2016 में शुरूआत की थी. एक साल के भीतर ही पदक जीतने की शुरूआत हो गई थी. इसके बाद इंटरनेशनल स्पर्धाओं में देश का नाम रोशन किया.

ये भी पढ़ें-नरवाल ने विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए पैरा निशानेबाजी विश्व कप में दूसरा स्वर्ण जीता

Last Updated : Nov 9, 2023, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details