हरियाणा

haryana

दिल्ली में वकील की हत्या का मामला: रोहतक कोर्ट के बाहर वकीलों का धरना प्रदर्शन, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग

By

Published : Apr 5, 2023, 5:26 PM IST

हाल ही में दिल्ली में वकील की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया. इसका विरोध करते हुए बुधवार को रोहतक में वकीलों ने धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान सरकार ने वकीलों की सुरक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की है.

Lawyers protest in Rohtak court Complex
रोहतक कोर्ट परिसर के बाहर वकीलों ने किया धरना प्रदर्शन

रोहतक: दिल्ली के एक वकील की हत्या के विरोध में रोहतक में वकीलों ने बुधवार को हड़ताल की. इस दौरान कोर्ट परिसर के बाहर धरना दिया गया. प्रदेश भर में 2 दिन तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. वकीलों की सरकार से मांग है कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लाया जाए. गौरतलब है कि दिल्ली के वकील वीरेंद्र नरवाल की द्वारका क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसी के विरोध में जिला बार एसोसिएशन रोहतक के बैनर तले वकीलों ने विरोध दर्ज कराया.

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान लोकेंद्र फोगाट ने दिल्ली में वकील वीरेंद्र नरवाल की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की. उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड के बाद से अन्य वकीलों में भी डर है, कि कहीं उनके साथ भी इस तरह की घटना ना हो. उन्होंने मांग की कि दिल्ली में वकील की हत्या करने के दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए. साथ ही पीड़ित परिवार को भी सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा और पंजाब हाई कोर्ट के वकीलों की सरकार से मांग, एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल 2023 जल्द किया जाए लागू

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं समाज के लिए शर्मनाक होती हैं. वकीलों को भी सुरक्षा देने पर मंथन किया जाए. ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना घटित न हो. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं से अपराधियों के हौसले बुलंद होते हैं. ऐसे में सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है. धरने पर बैठे वकीलों ने कहा कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करना चाहिए. इसके लिए मुख्यमंत्री से भी अपील है, कि वे विशेष सत्र बुलाकर एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कर सके. ताकि दिल्ली जैसी घटनाएं न हों.

ABOUT THE AUTHOR

...view details