हरियाणा

haryana

Junior Coach Molestation Case: रोहतक में विभिन्न संगठनों की बैठक, मंत्री संदीप सिंह को पद से हटाने और गिरफ्तारी की मांग

By

Published : Jan 17, 2023, 8:05 PM IST

हरियाणा में जूनियर कोच से छेड़छाड़ मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए रोहतक में एक दर्जमन से अधिक संगठनों की बैठक हुई. इस बैठक में मंत्री संदीप सिंह को पद से हटाने और गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक दर्जन से ज्यादा संगठन एकजुट दिखाई दिए. मांगें पूरी ना होने पर 22 जनवरी को चंडीगढ़ में प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया. (Haryana junior coach molestation case) (Demand to arrest Minister Sandeep Singh) Junior Coach Molestation Case

Demand to arrest Minister Sandeep Singh
हरियाणा में जूनियर कोच से छेड़छाड़ मामले में संदीप सिंह को गिरफ्तार करने की मांग.

रोहतक: हरियाणा में जूनियर कोच से छेड़छाड़ मामले में मंत्री संदीप सिंह के मुश्किलें अभी कम होती नजर नहीं आ रही हैं. संदीप सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हरियाणा के एक दर्जन से ज्यादा संगठन एकजुट हो गए हैं. इन संगठनों के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को रोहतक के जसबीर स्मारक में बैठक की. इस बैठक में 22 जनवरी को चंडीगढ़ में विरोध प्रदर्शन करने को लेकर रणनीति बनी.

बता दें कि, 29 दिसंबर 2022 को एक महिला कोच ने तत्कालीन खेल मंत्री संदीप सिंह पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे. बाद में चंडीगढ़ में इस संबंध में कोच की शिकायत पर केस भी दर्ज हुआ था. संदीप सिंह ने खेल मंत्री का पद छोड़ दिया था, लेकिन अभी भी उनके पास एक विभाग का प्रभार है. संदीप सिंह की गिरफ्तारी और पद से हटाने की मांग को लेकर पिछले कई दिन से प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

रियाणा में जूनियर कोच से छेड़छाड़ मामले में रोहतक में विभिन्न संगठनों की बैठक.

खाप पंचायत भी सरकार को अल्टीमेटम दे चुकी है. इसी के चलते मंगलवार को विभिन्न संगठनों ने बैठक कर मांग की कि छेड़छाड़ के आरोपी मंत्री संदीप सिंह को तुरंत मंत्री पद से हटाते हुए गिरफ्तार किया जाए. इसके अलावा संगठनों का कहना है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आरोपी मंत्री का बचाव करने के बयान के लिए माफी मांगें. संगठनों की मांग है कि घटना की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में की जाए और पीड़िता को समुचित सुरक्षा मुहैया कराई जाए.

मंत्री संदीप सिंह को पद से हटाने और गिरफ्तारी की मांग.

बैठक में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगमति सांगवान, सीटू के राज्य उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, संयुक्त किसान मोर्चा से इंद्रजीत सिंह, एक्स सर्विसमैन फेडरेशन से कैप्टन शमशेर सिंह मलिक, सर्व कर्मचारी संघ के नेता, ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन से रामचंद्र सिवाच, खेत मजदूर यूनियन के राज्य उपाध्यक्ष संदीप सिंह, एसएफआई के राज्य सहसचिव अमित, किसान सभा के राज्य सचिव और डीवाईएफआई समेत कई संगठनों के पदाधिकारी मौजू रहे.

ये भी पढ़ें:मंत्री संदीप सिंह जब तक इस्तीफा नहीं देते, निष्पक्ष जांच संभव नहीं: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

ABOUT THE AUTHOR

...view details