हरियाणा

haryana

रोहतक में फॉरेस्ट ऑफिसर से ठगी, ATM से गायब 20 हजार रुपये

By

Published : Sep 27, 2019, 6:48 PM IST

रोहतक में फॉरेस्ट ऑफिसर से कुछ संदिग्धों ने 20 हजार रुपये की ठगी कर ली. जिसके बाद फॉरेस्ट ऑफिसर ने पुलिस को इसकी शिकायत दी.

Fraud with forest officer in Rohtak

रोहतक:वन विभाग में डिप्टी फॉरेस्ट रेंजर के पद पर कार्यरत रमेश चंद्र के साथ ठगी का मामला सामने आया है. एटीएम से पैसे निकालने गए फॉरेस्ट अधिकारी के खाते से 20 हजार रुपये निकल गए. फॉरेस्ट अधिकारी को तब पता चला जब उसके फोन में पैसे निकलने का मैसेज आया.

फॉरेस्ट अधिकारी के बैंक से गायब रुपये
मैसेज पढ़कर फॉरेस्ट अधिकारी हक्का-बक्का रह गया. तुरंत रुपये की पड़ताल करने के लिए वो बैंक पहुंच गया. जिसके बाद बैंक कर्मियों ने बताया कि उनके खाते से 20 हजार रुपये निकले हैं. पैसे निकलने की प्रॉपर जानकारी फॉरेस्ट अधिकारी को दी, जिसके बाद रमेश चंद्र ने पुलिस को शिकायत दी.

रोहतक में फॉरेस्ट ऑफिसर की जुबानी

ठगों के जाल में फंसे फॉरेस्ट अधिकारी
वहीं मीडिया से बात करते हुए वन विभाग के अधिकारी रमेश चंद्र ने कहा कि वे एटीएम से कुछ पैसे निकलवाने के लिए गया था. वहां कुछ संदिग्ध व्यक्ति खड़े थे. उन्होंने कहा कि एटीएम खराब है जिसके बाद उसने दूसरे एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश की. फिर भी पैसे नहीं निकले. वो वहां से चले आया.

वन विभाग के अधिकारी से ठगी

कुछ ही देर बाद उसके फोन पर एक मैसेज आया कि उसके बैंक अकाउंट से 20 हजार रुपये निकल गए. वन विभाग के अधिकारी रमेश चंद्र के अनुसार जब उन्होंने बैंक में सीसीटीवी फुटेज देखी तो वहां खड़े उन संदिग्ध व्यक्तियों पर शक गया.

ये भी पढ़ें:-अंबाला: दशहरा की तैयारियां शुरू, रावण का पुतला बनाने के लिए आगरा से आए कारीगर

रोहतक में ठगी
गौरतलब है कि एटीएम से ठगी करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार रोहतक से एटीएम से ठगी करने के मामले आए हैं. बार-बार जागरूकता अभियान चलाने के बाद जब इतने बड़े अधिकारी ठगों के जाल में फंस जाते हैं तो आम लोग क्या करें?

Intro:रोहतक:-फॉरेस्ट आफिस के साथ हुई ठगी,एटीएम से निकाले 20 हजार।
एटीएम में मौजूद 3 युवकों ने दिया घटना को अंजाम।पुलिस में हुआ मामला दर्ज।

वन विभाग में कार्यरत दूसरे लेवल के अधिकारी के साथ ठगी का मामला सामने आया है।वन विभाग के अधिकारी के बैंक से ₹20000 की ठगी हुई है। फॉरेस्ट अधिकारी एटीएम से पैसे निकालने के लिए गए थे लेकिन वहां खड़े तीन युवकों ने उनके साथ ठगी की और उनके खाते से ₹20000 निकाल लिए।वन अधिकारी को तब पता चला जब उनके फ़ोन में पैसे निकालने का मैसेज आया।पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया।

Body:वन विभाग में डिप्टी फॉरेस्ट रेंजर के पद पर कार्यरत रमेश चंद्र के साथ ठगी का मामला सामने आया है। एटीएम से पैसे निकालने गए फॉरेस्ट अधिकारी के खाते से ₹20000 निकल गए। फॉरेस्ट अधिकारी को तब पता चला जब उनके फोन में पैसे निकलने का मैसेज आया ।जिसके बाद तुरंत बैंक में जाकर जांच पड़ताल की तो पाया कि उनके खाते से 20000 पर एटीएम से निकाले गए जिसके बाद रमेश चंद्र ने बैंक और पुलिस को इसकी शिकायत दी।
Conclusion:वहीं वन विभाग के अधिकारी रमेशचंद्र ने कहा कि वह एटीएम से कुछ पैसे निकलवाने के लिए गया था लेकिन वहां खड़े तीन संदिग्ध व्यक्तियों ने कहा कि एटीएम खराब है आप दूसरे एटीएम से पैसे निकलवाए। तब उन्होंने धोखे से उनके साथ ठगी की। वन विभाग के अधिकारी रमेश चंद्र के अनुसार जब उन्होंने बैंक में सीसीटीवी फुटेज देखी तो वहां खड़े उन संदिग्ध व्यक्तियों पर शक गया। गौरतलब है कि एटीएम से ठगी करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। लेकिन बार-बार जागरूकता अभियान चलाने के बाद जब इतने बड़े अधिकारी ठगों के जाल में फंस जाते हैं तो आम लोग क्या करें।

बाइट:-रमेश चन्द्र फारेस्ट डिप्टी रेंजर।

ABOUT THE AUTHOR

...view details