हरियाणा

haryana

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर बोले कैप्टन अभिमन्यु, हाथ का तो पता नहीं एक दूसरे की टांग जरूर खींच रहे कांग्रेसी

By

Published : Mar 4, 2023, 8:30 PM IST

Updated : Mar 5, 2023, 2:53 PM IST

रोहतक में बजट पर चर्चा कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा पेश किए गए बजट को ऐतिहासिक बताया है. इस दौरान कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर भी तंज कसा है. वहीं, कैप्टन अभिमन्यु ने इस दौरान राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधा. पढ़ें पूरी खबर...

Former Finance Minister Captain Abhimanyu
पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु

पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु

रोहतक:जिला रोहतक में बजट पर चर्चा कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा पेश किए गए बजट को ऐतिहासिक बताया है. कैप्टन अभिमन्यु ने इस दौरान कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि हाथ का तो पता नहीं लेकिन कांग्रेसी एक दूसरे की टांग खींच रहे हैं.

वहीं, पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बढ़ रही महंगाई के सवाल पर कहा कि कोरोना के कारण पूरी दुनिया की अर्थव्यव्स्था डगमगा गई है. ऐसे में भारत सरकार ने जो अर्थव्यवस्था को संभालने का काम किया है. उसकी प्रशंसा पूरा विश्व कर रहा है. कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा में हमने बिजली बिलों को भी कम किया है. हमने बिजली की कंपनियों को घाटे से निकाला. उन्होंने कहा कि भारत आज विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है.

कैप्टन अभिमन्यु ने कि हमने 2015 में फरवरी के महीने में जो पहला बजट पेश किया उससे पहले श्वेत पत्र लाए थे कि जो पिछली सरकार ने जो गढ्ढे छोड़कर गए थे वो केवल मात्र जो आपने 78 हजार करोड़ का आंकड़ा दिया है. उससे अलग कर्जा अलग मदों में ले रखा था. 35000 करोड़ से ज्यादा कर्जा तो बिजली कंपनियों के खाते में था. हरियाणा डेवलेटमेंट अथॉरिटी में भी 20 हजार करोड़ के करीब पहुंची हुई थी.

पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने इस दौरान राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दीपेंद्र हुड्डा लोकसभा चुनाव हारे. कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि मैं अभी भी इंतजार कर रहा हूं कि अपने राष्ट्रीय नेता की तरह वे परिपक्व हो जाएं और गंभीर चर्चा में हिस्सा लें.

ये भी पढ़ें-नूंह ड्यूल डेस्क घोटाले में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी समेत तीन गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-झज्जर में हरियाणवी अंदाज में जी20 प्रतिनिधिमंडल का स्वागत, सिर पर सजी पगड़ी, खाने में देसी घी का चूरमा

Last Updated : Mar 5, 2023, 2:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details