हरियाणा

haryana

Cyber Fraud in Rohtak: ऑनलाइन हेयर ड्रायर खरीदने के चक्कर में युवक साइबर ठगी का शिकार

By

Published : Jun 13, 2023, 12:17 PM IST

रोहतक में साइबर फ्रॉड के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं. रोहतक रेलवे रोड निवासी एक युवक ऑनलाइन हेयर ड्रायर खरीदने के चक्कर में साइबर ठगी का शिकार हो गया है. वहीं, एख अन्य ममले में रिटायर्ड कर्नल की पत्नी की बैंक अकाउंट से साइबर शातिरों ने 69 हजार रुपए निकाल लिए. (cyber fraud in rohtak)

Etv Bharat
Etv Bharat

रोहतक: हरियाणा के रोहतक में आए दिन साइबर फ्रॉड के मामले सामने आ रहे हैं. साइबर क्राइम ब्रांच की टीम लोगों को लगातार जागरूक कर रही है, बावजूद इसके साइबर ठग नए-नए पैंतरे अपना लोगों को ठगी का शिकार बना बने रहे हैं. रेलवे रोड निवासी एक युवक ऑनलाइन हेयर ड्रायर खरीदने के चक्कर में साइबर ठगी का शिकार हो गया. साइबर ठग ने झांसे में लेकर एक लाख 10 हजार रुपए की ठगी कर ली. सिटी पुलिस स्टेशन में मंगलवार को इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रेलवे रोड टिकट वाली गली निवासी संभव जैन अमेजन पर सेल का काम करता है. उसने ऑनलाइन हेयर ड्रायर के बारे में सर्च किया, जिसके बाद उसके व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज आया. जिसमें बताया गया कि वह भी हेयर ड्रायर बेचने का काम करता है और सही कीमत पर उपलब्ध करा सकता है. इसके बाद संभव जैन की 100 आइटम एक लाख 10 हजार रुपए खरीदने के बारे में डील हो गई. इसके बाद एक बैंक अकाउंट नंबर दिया गया.

ये भी पढ़ें:महम विधायक को ब्लैकमेल करने का मामला, रोहतक साइबर पुलिस स्टेशन ने दूसरे आरोपी को किया गिरफ्तार

संभव जैन ने पहले 50 हजार रुपए, फिर 30 हजार रुपए और फिर 30 हजार रुपए दिए गए अकाउंट में भेज दिए. इसके बाद माल भेजने के लिए कहा तो फोन करने वाला आनाकानी करने लगा. इसके कुछ देर के बाद वह मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ हो गया. ऐसे में संभव जैन ने सिटी पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दी है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 419, 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

रिटायर्ड कर्नल की पत्नी के अकाउंट से राशि निकाली: वहीं, एक अन्य मामले में तिलक नगर में एक रिटायर्ड कर्नल की पत्नी की बैंक अकाउंट से 69 हजार 100 रुपए निकाल लिए गए हैं. सिविल लाइन पुलिस स्टेशन में इस संबंध में मंगलवार को दर्ज कर लिया गया है. तिलक नगर के रिटायर्ड कर्नल जिले सिंह की पत्नी लाजवंती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें:रोहतक में सूने मकान में चोरों ने लगाई सेंध, सोने-चांदी के जेवरात चोरी, धार्मिक यात्रा पर गया था परिवार

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसका और बेटे का एचडीएफसी बैंक में ज्वाइंट अकाउंट है. जिसका एटीएम कार्ड जारी हुआ था, लेकिन अप्रैल महीने में यह एटीएम कार्ड गुम हो गया. उन्होंने कहा कि जब लाजवंती बैंक में स्टेटमेंट निकलवाने के लिए गई तो पता चला कि अकाउंट से 69 हजार 100 रुपए निकाल लिए गए हैं. फिर सिविल लाइन पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दी गई. पुलिस ने शिकायत के आधार पर इस संबंध में आईपीसी की धारा 406, 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details