हरियाणा

haryana

रोहतक में साइबर ठगी, पिता के नाम का झांसा देकर युवती के अकाउंट से निकाले 48 हजार

By

Published : Feb 14, 2023, 1:38 PM IST

रोहतक में युवती के साथ साइबर धोखाधड़ी (cyber fraud in rohtak) का मामला सामने आया है. जहां साइबर ठग ने युवती को उसके पिता के नाम का झांसा देकर, उसके अकाउंट से दो बार में करीब 48 हजार रुपए निकाल लिए.

cyber case in rohtak cyber fraud in rohtak shivaji colony police station rohtak
रोहतक में साइबर ठगी की वारदात

रोहतक:रोहतक में साइबर केस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला शहर के कमला नगर का है, जहां एक युवती साइबर ठगी की शिकार हो गई. साइबर ठग ने उसके पिता का नाम लेकर उसे झांसे में ले लिया और फिर अकाउंट से 47 हजार 963 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए. इसके बाद पूजा को धोखाधड़ी का अहसास हुआ. इस पर उसने पुलिस में शिकायत दी. शिवाजी कॉलोनी पुलिस स्टेशन रोहतक में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर किया गया है.

रोहतक में साइबर ठगी के मामले में सामने आया कि कमला नगर निवासी पूजा के मोबाइल नंबर पर एक कॉल आया था. कॉल करने वाले व्यक्ति ने बताया कि उसके पिता नरेंद्र ने उसके अकाउंट में 25 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा है. इस पर पूजा ने अपनी मां को फोन कर इस बारे में पूछा, तो उन्होंने पूजा को बताया कि उसके पिता का कॉल आया था. जिसमें उन्होंने 20 हजार रुपए भेजने को कहा था.

पढ़ें:चंडीगढ़ सैलून संचालक पर दुष्कर्म का आरोप, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में आरोपी

अपनी मां से बात करने के बाद पूजा ने उस व्यक्ति को अकाउंट में 25 हजार रुपए जमा कराने को कह दिया. आरोपी व्यक्ति ने पूजा से फोन पे एप का इस्तेमाल करने के बारे में पूछा था. इस पर पूजा ने इसकी स्वीकृति दे दी. आरोपी ने इसके बाद उसे एक लिंक भेजकर कहा कि उसने रुपए भेज दिए हैं, लेकिन वे फोन पे के वॉलेट में अटक गए हैं. इसलिए वह दोबारा लिंक भेज रहा है.

पढ़ें:कुरुक्षेत्र में एंटी नारकोटिक सेल ने 9 लाख का नशीला पदार्थ किया जब्त, दो नशा तस्कर गिरफ्तार

आरोपी द्वारा दोबारा भेजे गए लिंक पर क्लिक करने के बाद पूजा के अकाउंट से 22 हजार 963 रुपए निकाल लिए. जब पूजा ने व्यक्ति को इस बारे में बताया तो उसने बताया कि 22 हजार 963 रुपए वॉलेट से नहीं निकल रहे हैं. इसलिए वह 25 हजार रुपए भेज दे तभी उसे अपने अकाउंट में इतनी राशि मिल जाएगी. पूजा आरोपी के झांसे में आ गई और उसने अपनी बहन से 25 हजार रुपए उधार लेकर आरोपी को ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details