हरियाणा

haryana

खिलाड़ी खुद कर रहे अपना नुकसान, भारतीय कुश्ती महासंघ चुनाव समय पर नहीं होने से खिलाड़ियों पर बुरा असर- बृजभूषण सिंह

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 19, 2023, 4:53 PM IST

Brij Bhushan Singh on Wrestler Protest:रोहतक में भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी. इसके अलावा उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ चुनाव पर अपनी बात रखी.

Brij Bhushan Singh on Wrestler Protest
खिलाड़ी खुद कर रहे अपना नुकसान, बृजभूषण सिंह का बयान

रोहतक: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक की ओर से लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है. दरअसल बृजभूषण सिंह रोहतक में पूर्व मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष ग्रोवर के आवास पर पहुंचे थे. इस दौरान बृजभूषण शरण ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.

संसद की सुरक्षा में चूक के मामले पर उन्होंने कहा कि देश में एक गैंग काम कर रहा है. जो महिला संसद के सामने पकड़ी गई, वो किसान आंदोलन में भी, शाहीन बाग आंदोलन और खिलाड़ियों के आंदोलन में भी रही है. ये एक गैंग है, जिसे कंट्रोल बाहर से किया जा रहा है. इसमें जांच चल रही है. जांच के बाद सब पता चलेगा. इस मुद्दे पर सभी दलों को एक साथ होना चाहिए था, लेकिन हो सकता है. उनमें से किसी का हाथ हो.

खिलाड़ियों के मुद्दे पर बृजभूषण ने क्या कहा: खिलाड़ियों के प्रदर्शन के मुद्दे पर भी बृजभूषण शरण ने प्रतिक्रिया दी. जो चीज कोर्ट में है. उस पर बयानबाजी या कोई प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए. जो होगा वो सामने आ जाएगा. साक्षी ने बृजभूषण पर आरोप लगाया था कि वो खिलाड़ियों को नुकसान पहुंचा रहा है. इस सवाल पर बृजभूषण ने कहा कि हम किसी का नुकसान करने के लिए पैदा नहीं हुए हैं. हमने तो उनको फायदा ही पहुंचाया है. अब वो अपना नुकसान खुद कर रहे हैं.

भारतीय कुश्ती महासंघ चुनाव पर बृजभूषण सिंह ने कहा कि चुनाव में ज्यादातर राज्यों ने संजय सिंह उर्फ बबलू को प्रत्याशी बनाया है और उनकी जीत सुनिश्चित है. उन्होंने कहा कि चुनाव ना होने से खेल को काफी नुकसान हुआ है, क्योंकि एक साल तक राष्ट्रीय स्तर का कोई भी खेल नहीं हुआ, जिससे खिलाड़ियों की संख्या भी काफी कम हो गई. नए बच्चे जो आते थे, उनका आना रुक गया.

उन्होंने कहा कि पिछली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के 5 खिलाड़ियों ने भाग लिया था, जबकि इस बार केवल एक खिलाड़ी ने क्वालीफाई किया है. जिससे साफ है कि 80 प्रतिशत का नुकसान देखने को मिल रहा है. गौरतलब है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव 21 दिसंबर को होंगे. सबसे पहले 13 जून को कुश्ती महासंघ ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया था कि चुनाव 21 जून को होंगे, लेकिन किन्ही वजहों से चुनाव पोसपोन हो गए.

अब सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव पर लगी रोक हटा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस चुनाव के नतीजे पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में लंबित रिट याचिका के नतीजे के मुताबिक घोषित किए जाएंगे. भारतीय वुशू महासंघ के प्रमुख भूपेंदर सिंह बाजवा की अगुवाई में इस समय आईओए की ओर से गठित तदर्थ समिति भारतीय कुश्ती महासंघ के दैनिक कामकाज का संचालन कर रही है.

ये भी पढ़ें- एक्सपायर्ड किट से बजरंग पूनिया का डोप टेस्ट करने पहुंची नाडा की टीम, पहलवान ने वीडियो जारी कर खोली पोल, बृजभूषण पर लगाए आरोप

ये भी पढ़ें- भारतीय कुश्ती संघ के चुनावों की नई तारीखों का ऐलान होते ही एक्शन में आए पहलवान, जानिए कौन सी बड़ी बात बोली

ये भी पढ़ें- महिला पहलवान यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली पुलिस ने दाखिल की लिखित दलीलें, 20 दिसंबर को होगी सुनवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details