हरियाणा

haryana

Baba Mastnath Math Program: मोहन भागवत और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ एक मंच पर पहुंचे भूपेंद्र हुड्डा, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी रहे मौजूद

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 12, 2023, 9:46 PM IST

Baba Mastnath Math Program: रोहतक में बाबा मस्तनाथ मठ के कार्यक्रम में धुर विरोधी दल के नेता एक मंच पर दिखाई दिए. नाथ संप्रदाय के इस मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे. उसी समय हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा भी कार्यक्रम में पहुंचे.

Bhupendra Hooda and Yogi Adityanath
Baba Mastnath Math in Rohtak

मोहन भागवत और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ एक मंच पर पहुंचे भूपेंद्र हुड्डा

रोहतक:हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके पुत्र कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा गुरुवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ एक मंच पर दिखाई दिए. मौका था रोहतक में अस्थल बोहर स्थित बाबा मस्थनाथ मठ में मूर्ति स्थापना और प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का. जिस समय हुड्डा पिता-पुत्र समारोह में पहुंचे तब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और योगी आदित्यनाथ मंच पर मौजूद थे.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने योगी आदित्यनाथ को नमस्कार किया. बाद में उन्होंने मठ के गद्दीनशीन महंत बाबा बालकनाथ से मुलाकात की. भूपेंद्र हुड्डा और दीपेन्द्र हुड्डा ने महंत बाबा बालकनाथ का चादराभिषेक कर उन्हें सम्मानित किया. हुड्डा ने कहा कि नाथ सम्प्रदाय के संत- महात्माओं ने सनातन परम्परा को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. ये मठ प्राचीन काल से ही आस्था का प्रतीक रहा है.

ये भी पढ़ें-Amit Shah Visit Haryana: रोहतक में बोले अमित शाह- 500 सालों का लंबा इंतजार होगा खत्म, जनवरी में अयोध्या में विराजमान होंगे रामलला

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा मस्तनाथ मठ ने इलाके के लोगों की काफी सेवा की है और आज भी कर रहा है. मठ के द्वारा नेत्र अस्पताल संचालित किया जाता है, जिसमें प्रदेश भर से आने वाले लोगों को निःशुल्क उपचार और ऑपरेशन की सुविधा प्रदान की जाती है. उन्होंने कहा कि आज भी मठ में ये परम्परा है कि भोजन तैयार होने के बाद मठ के द्वार पर साधु खड़ा होकर आवाज लगाता है कि यदि कोई भूखा हो तो भोजन कर ले.

मंच पर बालकनाथ के साथ मौजूद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा.

गौरतलब है कि रोहतक अस्थल मठ के गद्दीनशीन महंत बालकनाथ बीजेपी के नेता भी हैं और इस समय राजस्थान की अलवर सीट से सांसद भी हैं. बीजेपी ने उन्हें राजस्थान विधानसभा चुनाव का टिकट भी दिया है. रोहतक में स्थित बाबा मस्तनाथ मठ से बहुत बड़ी संख्या में लोग जुड़े हुए हैं. बुधवार के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस कार्यक्रम में हिस्सा ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें-Four Deputy CM in Haryana: हरियाणा में ब्राह्मण समेत 4 जाति के डिप्टी सीएम बनाने पर छिड़ी नई सियासी बहस, जानिए क्या हैं प्रदेश में समीकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details