हरियाणा

haryana

रोहतक में भगोड़ा आरोपी गिरफ्तार, 7 वर्षों से तलाश कर रही थी पुलिस

By

Published : Feb 4, 2023, 12:27 PM IST

Updated : Feb 4, 2023, 12:38 PM IST

रोहतक में सिटी पुलिस स्टेशन की टीम ने भगोड़े आरोपी (Arms Act accused caught in Rohtak) को गिरफ्तार किया है. आरोपी पिछले 7 वर्षों से ठिकाने बदल-बदलकर पुलिस को चकमा दे रहा था. आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज है, जिसमें पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.

Arms Act case in Rohtak Illegal weapon in Rohtak Arms Act accused caught in Rohtak
रोहतक में भगोड़ा आरोपी गिरफ्तार

रोहतक: रोहतक में आर्म्स एक्ट के मामले में पिछले 7 वर्ष से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पिछले 7 सालों से पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी. आरोपी को कोर्ट ने वर्ष 2015 में भगोड़ा घोषित किया था. आखिरकार सिटी पुलिस स्टेशन रोहतक की टीम ने शनिवार को फरार चल रहे आरोपी को धर दबोचा.

जानकारी के अनुसार पुलिस ने कच्चा चमारिया रोड पर पटाखा फैक्ट्री के नजदीक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस आरोपी को कोर्ट ने वर्ष 2015 में भगोड़ा घोषित कर दिया था. सिटी पुलिस स्टेशन की टीम ने 29 मई 2011 को सुखपुरा चौक पर नाकेबंदी के दौरान निंदाना गांव रोहतक के कपिल के पास से एक अवैध पिस्तौल बरामद की थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था.

पढ़ें:FIR on Sapna Chowdhary: हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी पर FIR, दहेज प्रताड़ना सहित घरेलू हिंसा का आरोप

कुछ समय बाद आरोपी को इस मामले में कोर्ट से जमानत मिल गई थी. आरोपी कुछ तारीखों पर कोर्ट में पेश हुआ लेकिन इसके बाद में वह फरार हो गया. इसके चलते अमित कुमार ग्रोवर की कोर्ट ने 15 सितंबर 2015 को उसे भगोड़ा घोषित कर दिया. जिसके बाद से सिटी पुलिस स्टेशन की टीम लगातार उसकी तलाश में जुटी थी. पुलिस टीम ने कई बार निंदाना गांव में भी उसके घर पर रेड की और आरोपी के संभावित ठिकानों पर भी दबिश दी लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा.

पढ़ें:रोहतक ट्रक यूनियन ऑफिस में फायरिंग मामला: पुलिस ने दो और आरोपियों को पकड़ा, SIT का किया गठन

पुलिस की टीम लगातार इस भगोड़े के ठिकानों पर दबिश दे रही थी. पुलिस को शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी कपिल कच्चा चमारिया रोड पर पटाखा फैक्ट्री के नजदीक मौजूद है. इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम मुखबिर के साथ मौके पर पहुंची. मुखबिर द्वारा आरोपी की पहचान किए जाने पर पुलिस ने आरोपी कपिल को धर दबोचा.

Last Updated :Feb 4, 2023, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details