हरियाणा

haryana

रोहतक में किसान से 11 लाख से ज्यादा की ठगी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, 8 लाख कैश बरामद

By

Published : Jun 19, 2023, 10:54 PM IST

रोहतक में लोन के नाम पर किसान से 11 लाख 64 हजार 498 रुपए ठगने (Fraud With Farmer in Rohtak) के 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस टीम ने रिमांड के दौरान 8 लाख रुपए से ज्यादा की नकदी भी बरामद कर ली है.

Farmer cheated in Rohtak
Farmer cheated in Rohtak

रोहतक: जिले में एक किसान से 11 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी करने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कलानौर निवासी सुरेंद्र कुमार ने शिकायत में बताया था कि वो खेती बाड़ी करता है. उसका पंजाब नेशनल बैंक में अकाउंट है. उसके मोबाइल फोन नंबर पर एक महिला की कॉल आई. जिसने अपना नाम किरण बताया और कहा कि वह बैंक के लोन डिपार्टमेंट की कर्मचारी है.

ये भी पढ़ें-किसानों से 200 करोड़ की ठगी के आरोपी पिता और दो बेटे गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

पीड़ित किसान ने बताया था कि बातचीत के दौरान महिला ने कहा कि उन्हें एक लाख रुपए से 25 लाख रुपए तक का प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत पर्सनल लोन मिल सकता है. जिसमें 40 प्रतिशत तक सब्सिडी है और बकाया राशि पर 5 प्रतिशत की ब्याज दर है. इस किसान को उस महिला की बातों पर विश्वास हो गया और 15 लाख रुपए के लोन के बारे में कहा. इसके बाद आधार कार्ड, पैन कार्ड व बैंक अकाउंट से जुड़ी तमाम जानकारी ले ली गई.

सुरेंद्र कुमार ने तमाम जानकारी महिला के व्हट्सएप नंबर पर भेज दी. इसके बाद इस किसान को झांसे में लेकर अलग-अलग समय में राशि जमा करवाई जाती रही. इस तरह से कुल 11 लाख 64 हजार 498 रुपए उससे ठग लिए गए. जिसके बाद सुरेंद्र कुमार ने साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया था.

ये भी पढ़ें-रोहतक में व्यापारी से 14 लाख 25 हजार रुपये की ठगी, भूलकर भी ना करें ऐसी गलती

साइबर पुलिस स्टेशन के एसएचओ कुलदीप सिंह ने बताया कि जांच टीम ने ठगी की इस वारदात में शामिल रहे दिल्ली के रोहिणी निवासी संदीप भट्ट, हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर निवासी सुनील ठाकुर, दिल्ली के भलसवा निवासी योगेश मिश्रा, यूपी के अयोध्या निवासी रणजीत और बिहार के भोजपुर निवासी राजकुमार को गिरफ्तार किया है. एसएचओ ने बताया कि मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर दिल्ली में छापेमारी की गई. दिल्ली के बुराड़ी में किराए के मकान से ठगी का कारोबार चल रहा था जबकि उत्तम नगर में कॉल सेंटर था. पुलिस टीम ने 8 लाख रुपए से ज्यादा नकद, एक लैपटाप और कुछ मोबाइल फोन बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें-कंपनी के स्टोर मैनेजर के साथ साइबर फ्रॉड, शातिरों ने अकाउंट से उड़ाया 1 लाख रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details