हरियाणा

haryana

रोहतक PGI में कोरोना ब्लास्ट, 3 डॉक्टरों सहित 22 पीजी स्टूडेंट्स पॉजिटिव

By

Published : Mar 30, 2021, 10:46 PM IST

Updated : Mar 30, 2021, 10:56 PM IST

रोहतक पीजीआई में कोरोना बम फूटा है. पीजीआई के दो डॉक्टर और 19 पीजी छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं.

rohtak pgi corona case
रोहतक PGI में कोरोना ब्लास्ट, 3 डॉक्टरों सहित 22 पीजी स्टूडेंट्स पॉजिटिव

रोहतक: हरियाणा में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अब रोहतक पीजीआईएमएस के गायनी विभाग में कोरोना ब्लास्ट हुआ है. विभाग के करीब 19 पीजी छात्र, दो सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर और एक फैकल्टी सदस्य जोकि लेबर रूम में कार्यरत थे, वो सभी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं.

बता दें कि रोहतक पीजीआईएमएस जिसे रोहतक पीजीआई के नाम से भी जाना जाता है. प्रदेश के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक हैं. यहां का गायनी विभाग हर कोई कई डिलीवरी कराता है. ऐसे में 22 लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने से अस्पताल प्रशासन सहित पूरे स्वास्थ् विभाग में हड़कंप मच गया है.

पीजीआई की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पुष्पा दहिया ने कहा कि विभाग के चिकित्सकों को आदेश दिया गया है कि इलेक्टिव सर्जरी की संख्या में कमी की जाए. वहीं दूसरी तरफ सिविल सर्जन से वार्ता की जा रही है कि 2 दिन सभी डिलीवरी के केस सिविल अस्पताल में रखे जाएं और उन्हें पीजीआई में रेफर ना किया जाए ताकि 2 दिन लेबर रूम पूर्ण रूप से सैनिटाइज कर वहां से वायरस को खत्म किया जा सके.

ये भी पढ़िए:मंगलवार को हरियाणा में मिले 980 नए कोरोना केस, 851 मरीज डिस्चार्ज

वहीं अगर बात हरियाणा की करें तो प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 980 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 9437 हो गई है. वहीं रिकवरी रेट 95.66% पहुंच गया है.मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सबसे ज्यादा 161कोरोना पॉजिटिव केस गुरुग्राम से मिले.

Last Updated : Mar 30, 2021, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details