हरियाणा

haryana

अनूठी पहल से सुर्खियों में बना शादी का ये कार्ड, हर कोई कर रहा है तारीफ

By

Published : Feb 10, 2020, 11:21 PM IST

Updated : Feb 11, 2020, 7:21 AM IST

अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए लोग कई तरह के काम करते हैं. शादी के कार्ड के जरिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देते हैं, पर्यावरण सरंक्षण की बात करते हैं, ऐसी खबरें आपने जरूर पढ़ी होंगी. लेकिन गांव जैतपुर में एक शादी के कार्ड पर छपा बेहद अनोखा स्लोगन सुर्खियां बटोर रहा है.

unique wedding card rewari
unique wedding card rewari

रेवाड़ी: योगेश शर्मा की शादी आज यानि 10 फरवरी को हुई है. सुर्खियां बटोर रहे शादी के कार्ड पर लाल घेरे में 'शराब पीकर बारात में आना सख्त मना है' का संदेश लिखवाया गया है. शादी पार्टियों में शराब के चलन पर आधुनिकता का पर्दा डाल रहे लोगों को यह कार्ड आइना दिखा रहा है.

गांव जैतपुर निवासी श्रीमती उर्मिला देवी पत्नी स्वर्गीय कैलाश शर्मा के बेटे योगेश शर्मा की 10 फरवरी को शादी हुई है. ये शादी का कार्ड जब सगे संबंधियों तक पहुंचा तो सुर्खियां बन गया. कार्ड पर सबसे ऊपर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व स्वच्छ भारत अभियान के साथ शराब पीकर बारात में ना आना व बाइक से आने वाले मेहमान हेलमेट पहनकर अवश्य आएं के अनुरोध सब पाए गए हैं. लोग इस अनूठी पहल की सराहना कर रहे हैं.

अनूठी पहल से सुर्खियां बना शादी का कार्ड, हर कोई कर रहा है तारीफ.

ये भी पढ़ेंः- राष्ट्रीय स्तर के यूथ फेस्टिवल में अंबाला के छात्रों का कमाल, म्यूजिक और स्किट में जीता पहला स्थान

योगेश ने बताया कि उसके पिता छोटी उम्र में ही उसे छोड़कर चल बसे थे और उनकी मौत की वजह शराब थी. क्योंकि उनके पिता शराब का अधिक सेवन करते थे इसलिए उन्हें पिता का प्यार नसीब नहीं हुआ और उन्होंने बगैर पिता के ही अपना बचपन बिताया.

योगेश ने अपने मन में ठान लिया कि शराब सर्वनाश करती है इसलिए इस से दूरी बनाई जानी चाहिए और लोगों को भी जागरूक करना चाहिए इसलिए उन्होंने शादी के कार्ड पर यह संदेश लिखवाया की बारात में आने वाले शराब पीकर ना आए.

कार्ड पर जो संदेश बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का दिया गया है वह लोगों के लिए बेटियों के प्रति एक संदेश है कि बेटी भी बेटों से कम नहीं होती इसलिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा बचाएं और ज्यादा से ज्यादा पढ़ाएं. कार्ड छपवाने वाले परिवार की हर जगह तरीफ हो रही है. और हो भी क्यों नहीं सुर्खियां बटोर रहा ये शादी का कार्ड लोगों जागरूक कर अपनों के लिए जीने का संदेश जो दे रहा है.

ये भी पढ़ेंः- रादौर: नशे के खिलाफ सरकार के साथ कई NGO, स्कूलों में चलाएंगे नशा मुक्ति सेमिनार

Last Updated : Feb 11, 2020, 7:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details