हरियाणा

haryana

रेवाड़ी में गुरुवार को मिले तीन नए कोरोना केस, मरीजों की संख्या हुई 218

By

Published : Jun 25, 2020, 10:25 PM IST

रेवाड़ी में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिले में हर रोज कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. गुरुवार को भी जिले में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसके बाद रेवाड़ी में कोरोना के मरीजों की संख्या 218 हो गई है.

rewari corona update
rewari corona update

रेवाड़ी: जिले में पिछले दस दिनों से कोरोना मरीजों की रफ्तार रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. गुरुवार को भी जिले में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. जिले में अब कोविड-19 के मरीजों की संख्या 218 पहुंच गई है. जिसमें से 1352 मरीज एक्टिव हैं. इनमें से 82 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं, वहीं जिले में अभी तक कोरोना से चार लोगों की मौत की पुष्टि प्रशासन ने की है.

कोविड-19 नोडल अधिकारी डॉ. विजय प्रकाश ने बताया कि जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 4613 सैंपल लिए गए हैं. जिनमें 4144 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और शेष 251 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है. जिलेभर में 928 नागरिक क्वारंटीन किए गए हैं. उन्होंने कहा कि कुल 132 एक्टिव केसों में डब्लयूसीएमएस झज्जर में 21, पुष्पांजलि में तीन व पीजीआईएमएस रोहतक व एम्स झज्जर में एक-एक मरीज एडमिट है, जबकि 106 कॉविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं. गुरुवार को कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 100 सैंपल लिए गए हैं.

रेवाड़ी में गुरुवार को मिले तीन नए कोरोना केस, मरीजों की संख्या हुई 218.

ये क्षेत्र हुए कंटेनमेंट घोषित

डॉ. विजय प्रकाश ने शहबाजपुर खालसा, भगवान सिंह कालोनी महेश्वरी, विशाल कालोनी धारूहेड़ा, गोयल कालोनी धारूहेड़ा, सेक्टर-6 धारूहेड़ा, फिदेड़ी, दिनेश रामपुरा प्लाट से प्रदीप हाउस व साधुराम के घर से सुरेंद्र धनखड़ के घर तक को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. सावधानी के तौर पर शहबाजपुर खालसा, भगवान सिंह कालोनी महेश्वरी, विशाल कालोनी धारूहेड़ा, गोयल कालोनी धारूहेड़ा, सेक्टर-6 धारूहेड़ा, बुड़ानी रोड़, रामगढ़ रोड़, सेंट्रल जेल, संतोष कालोनी धारूहेड़ा के शेष एरिया को बफर जोन में शामिल किया है. कंटेनमेंट व बफर जोन के ओवरऑल प्रभारी अधिकारी सम्बंधित एसडीएम होंगे.

ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त-कम-इंसिडेंट कमांडर नियुक्त

कोरोना लिए सभी थाना क्षेत्रों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त-कम-इंसिडेंट कमांडर नियुक्त किए हैं. उन्होंने कहा कि जिले के सभी थाना क्षेत्रों के लिए नियुक्त डयूटी मजिस्ट्रेट अपने-अपने कार्यक्षेत्र में निरंतर आमजन से मिलकर उनकी बातों को ध्यान से सुनें और उनका तत्काल संबंधित एसडीएम से मिलकर समाधान करवाएं. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेसिंग के नियमों की अवहेलना करने वालों के साथ सख्ती से पेश आएं. बिना फेस मास्क वालों के चालान करें. इस मौके पर एसडीएम रविंद्र यादव, सीटीएम संजीव कुमार, सीएमओ डॉ. सुशील माही, डीएसओ डॉ. विजय प्रकाश सहित डयूटी मजिस्ट्रेट मौजूद थे.

प्रदेश में कोरोना की स्थिति

गौरतलब है कि हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. रोजाना 450-550 के करीब कोरोना संक्रमित केस सामने आ रहे हैं. गुरुवार को हरियाणा में 453 नए कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है. इन मरीजों के मिलने के बाद अब कुल मामले 12,463 हो गए हैं. इसके साथ ही अब हरियाणा में कोरोना के 4885 एक्टिव केस हैं. वहीं हरियाणा में कोरोना वायरस के कारण 198 मरीज दम तोड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में गुरुवार को 453 नए मामलों की हुई पुष्टि, 455 हुए डिस्चार्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details